जासं, अलीगढ़ : एडीए की टीम ने गुरुवार को सासनीगेट क्षेत्र के कल्याणपुरम में बड़ी कार्रवाई की। यहां पर रिहायशी इलाके में संचालित एक हार्डवेयर फैक्ट्री को सील कर दिया। सीलिग के दौरान जमकर हंगामा भी हुआ। टीम को अतिरिक्त पुलिस फोर्स बुलाना पड़ा।

कल्याणपुरम कॉलोनी में आहुति संस्था के अशोक चौधरी के बेटा अभिनव चौधरी के नाम से घर की दूसरी मंजिल पर एक हार्डवेयर फैक्ट्री है। फैक्ट्री के निचले हिस्से में स्वजन रहते हैं। स्थानीय लोग पिछले काफी समय से इसका विरोध कर रहे थे। आरोप था कि फैक्ट्री के प्रदूषण से माहौल खराब हो रहा है। इस मामले में पहले फैक्ट्री संचालक को एडीए ने नोटिस जारी किया। संतोषजनक जवाब न आने पर पिछले दिनों सीलिग के आदेश कर दिए, लेकिन पिछले काफी समय से अफसरों की मेहरबानी के चलते कार्रवाई नहीं हो पा रही थी। गुरुवार को यह मामला एडीए के नवागत उपाध्यक्ष प्रेम रंजन सिंह के संज्ञान में आया। इस पर तत्काल उन्होंने कार्रवाई के निर्देश दिए। इस पर कुछ ही देर में सहायक अभियंता केदार राम, महाराज सिंह के साथ टीम मौके पर पहुंची।

जमकर हुआ हंगामा : टीम जैसे ही मौके पर पहुंची तो जमकर हंगामा हुआ। फैक्ट्री मालिक ने कार्रवाई का विरोध किया। तत्काल टीम ने अतिरिक्त फोर्स बुलाकर फैक्ट्री को सील कर दिया। इस मौके पर अवर अभियंता मनोज शर्मा, आरके गुप्ता, गंगेश सिंह व सासनीगेट पुलिस बल मौजूद रहे।

शहर में 10 हजार से अधिक फैक्ट्रियां चल रही हैं, लेकिन मेरी तो छोटी सी फैक्ट्री है। यहां पर प्रदूषण की भी कोई समस्या नहीं है। मैं इसकी रिपोर्ट भी लगवा चुका हूं। एडीए में भी इससे संबंधित कागज जमा हैं, लेकिन अब कार्रवाई क्यों हुई? इस संबंध में अभी कुछ कहना मुश्किल है।

अशोक चौधरी, आहूति संस्था

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस