अलीगढ़, जागरण संवाददाता। इस बार स्वतंत्रता दिवस उत्सव से भी बढ़कर होगा। आजादी के जश्न को भव्य रूप से मनाने के लिए तैयारी तेज हो गई हैं। 13 अगस्त को शाम ढलते ही बहुमंजिला भवन तिरंगा रोशनी से डूब जाएंगे। अपार्टमेंट व शोरूम सजाने का काम शुरू हो गया है। इहरी, सफेद व केसरियां रंग की झालरों की मांग बढ़ गई है। लाइट हाउस कारोबारियों ने आर्डर देकर दिल्ली से तिरंगा झालर मंगवाई हैं तिरंगा रंग के बल्ब, झालर व पाइप की लड़ियों का प्रयोग किया जा रहा है।

यहां फहराया जाएगा तिरंगा

आजादी के अमृत महोत्सव की श्रंखला में स्वतंत्रता दिवस पर स्वर्ण जयंती नगर स्थित कावेरी एनक्लेव, कावेरी टावर, ओरा पर्ल, गैलेक्सी टावर सहित अन्य आपार्टमेंट सजाने के लिए सोसायटियों की बैठक हो रही हैं। कावेरी सोसायटी के अध्यक्ष शैलेंद्र उपाध्याय, कोषाध्यक्ष आशीष नवलानी ने निर्णय लिया है कि सभी प्लेट में राष्ट्रीय झंडा लगाया जाएगा। ग्रीन पार्क अपार्टमेंट में सांसद सतीश गौतम पहुंचे। उन्होंने सभी 435 अपार्टमेंट में तिरंगा लगाने की अपील की है। उन्होंने झंडे भी बांटे। अपार्टमेंट में रिफलेक्टर से तिरंगा लाइटिंग की जाएगी। सोसायटी ने 13 अगस्त से कार्यक्रम करने का एलान किया है। क्रिकेट ग्राउंड में 15 अगस्त को झंडा फहराया जाएगा।

भवनों में की सजावट

जेल रोड स्थित वैष्णो मैनर अपार्टमेंट में मंगलवार को झंडा लगना शुरू हो गया। केके इंटरनेशनल के कपिल वार्ष्णेय ने 300 तिरंगों का वितरण किया। सोसायटी गुब्बारों से सजावट करेगी। गैलेक्सी टावर का मुख्य गेट तीन रंगों के फूलों से सजाया जाएगा। हर फ्लैट के सामने तिरंगा लगेगा। सोसायटी के अध्यक्ष गोपाल शंकर उपाध्याय ने बुधवार को बैठक बुलाई है। तालानगरी स्थित रसिक टावर में सजावट का काम शुरू हो गया है। दिनभर कर्मचारी पाइप झालर लगाते रहे। सोसायटी की ओर से कई कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। कई शोरूमों में सजावट शुरू हो गई है। उन्हें गुब्बारों से सजाया जा रहा है। विकास आटो व्हील पर कर्मचारियों ने गुब्बारे का गेट तैयार कर लिया है। मैरिस रोड स्थित शोरूम सजाए जा रहे हैं।

प्रेरणा स्थल का होगा अनावरण

ओजोन सिटी में चेयरमैन प्रवीण मंगला ने प्रेरणा चौक का निर्माण कराया है। इसमें जिले के बलिदानियों का नाम, पते व उनसे जुड़ी अन्य यादों का डेटा अंकित किया गया है। इस स्थल को गेंदा व हरे पत्तों से सजाया जाएगा। इसका अनावरण किया जाएगा।

ग्रानीपार्क आपार्टमेंट में 13 अगस्त से कार्यक्रमों का आयोजन शुरू हो जाएगा। लेजर लाइटिंग होगी। सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा।

संजीव पाराशर, सचिव, ग्रीनपार्क अपार्टमेंट सोसायटी

स्वतंत्रता दिवस पर कई कार्यक्रमों का आयोजन होगा। लाइटिंग का काम चल रहा है। तिरंगा रोशनी से रसिक टावर जगमग होगा।

राजेश मित्तल, चेयरमैन, रसिक इन्फ्रा कंस्ट्रेक्शन प्राइवेट लिमिटेड

हमने अपने अपार्टमेंट में तिरंगा लगाने का काम शुरू कर दिया है। फ्लैट मालिकों के सहयोग से इमारतों को सजाया जाएगा। वैष्णों मैनर से शुरूआत हो गई है।

योगेंद्र सिंह बंटी, निदेशक, जादौन बिल्डर

Edited By: Sandeep Kumar Saxena