Move to Jagran APP

Gyanvapi Masjid मामले को लेकर हाथरस पुलिस सतर्क, संवेदनशील इलाकों में किया रूट मार्च

Gyanvapi Masjid Case Latest Updates हाथरस में ज्ञानवापी मस्जिद मामले को पुलिस अलर्ट मोड में हो गई। पुलिस ने संवेदनशील इलाकों में पीएसी व पुलिस फोर्स के साथ गश्त की। लोगों से न्यायालय के फैसले का सम्मान करते हुए कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की है।

By Mohammad Aqib KhanEdited By: Published: Mon, 12 Sep 2022 06:24 PM (IST)Updated: Mon, 12 Sep 2022 06:24 PM (IST)
Gyanvapi Masjid मामले को लेकर हाथरस पुलिस सतर्क, संवेदनशील इलाकों में किया रूट मार्च
Gyanvapi Mosque Case को लेकर हाथरस पुलिस सतर्क, संवेदनशील इलाकों में किया रूट मार्च : जागरण

हाथरस, जागरण टीम: Gyanvapi Mosque Case वाराणसी के ज्ञानवापी प्रकरण के फैसले को लेकर हाथरस में पुलिस अलर्ट मोड में हो गई। पुलिस ने संवेदनशील इलाकों (Sensitive Areas) में पीएसी व पुलिस फोर्स के साथ गश्त की। सीओ सदर सुरेंद्र सिंह ने भी फोर्स के साथ सदर कोतवाली व गेट क्षेत्र समेत में कई स्थानों पर गश्त कर मार्च निकाला।

loksabha election banner

एसपी देवेश कुमार पाण्डेय के निर्देशन में ज्ञानवापी प्रकरण को लेकर आने वाले अदालत (Court) के फैसले के मद्देनजर जिले में सोमवार को पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों ने पुलिस व पीएसी बल के साथ क्षेत्र में रूट मार्च (Route March) निकाला। जिले के सभी सीओ,थाना प्रभारी,चौकी प्रभारी सभी संवेदनशील और अतिसंवेदशील इलाकों में पुलिस और पीएसी के मार्च किया तथा भ्रमण कर शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने की अपील की।

अराजकता फैलाने वालों पर होगी कार्रवाई 

मार्च के दौरान व्यापारियों, छात्रों, आमजन आदि से संवाद करते हुए बताया गया कि यदि किसी व्यक्ति द्वारा अराजकता फैलाने अथवा संप्रदाय सौहार्द्र बिगाड़ने का प्रयास किया जाएगा तो उसके विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जायेगी। सभी न्यायालय के फैसले का सम्मान करते हुए जिले में कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखे।

इंटरनेट मीडिया पर उत्तेजक पोस्टों से रहे दूर

बताया गया कि इस दौरान इंटरनेट मीडिया पर अवांछनीय और उत्तेजक पोस्टों पर बिना पुष्टि के कतई विश्वास न करें, किसी भी धर्म संप्रदाय के संबंध में कोई अवांछित पोस्ट न करें और इनके बहकावे में आकर कोई ऐसा कृत्य न करे, जिससे जिले में अमन चैन एवं सांप्रदायिक सौहार्द प्रभावित हो।

अफवाह फैलाने वालों पर हो रही निगरानी

पुलिस द्वारा अफवाह फैलाने वाले व्यक्तियों पर लगातार टीम द्वारा निगरानी की जा रही है। इसके साथ ही घनी और मिश्रित आबादी वाले इलाकों में स्थानीय खुफिया की टीम लगाई गई हैं। अगर कहीं भी शहर का माहौल बिगाड़ने की कोशिश होती है तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

टीम लगातार विभिन्न इंटरनेट मीडिया के प्लेटफार्म पर नजरें गड़ाए हैं। मार्च में सीओ सुरेंद्र सिंह, सदर एसएचओ लोकेश सिंह, गेट एसएचओ गौरव सक्सेना व अन्य मौजूद रहे।

इनका कहना है

कैमरों के माध्यम से नजर रखी जा रही है। फोर्स तैनात करने के साथ गश्त कराई जा रही है। खुफिया विभाग को भी सक्रिय किया गया है। -सुरेंद्र सिंह सीओ सदर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.