Move to Jagran APP

अलीगढ़ में भाजपा नेता की जमीन पर शाॅपिंग सेंटर के नाम पर व्‍यापारियों से करोड़ों की धोखाधड़ी Aligarh News

माइक्रो सॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स की पत्नी की कंपनी बताकर एक व्यक्ति शहर के कई व्यापारियों से करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी कर गायब हो गया।

By Sandeep SaxenaEdited By: Published: Sat, 02 Nov 2019 10:55 AM (IST)Updated: Sat, 02 Nov 2019 01:30 PM (IST)
अलीगढ़ में भाजपा नेता की जमीन पर शाॅपिंग सेंटर के नाम पर व्‍यापारियों से करोड़ों की धोखाधड़ी Aligarh News
अलीगढ़ में भाजपा नेता की जमीन पर शाॅपिंग सेंटर के नाम पर व्‍यापारियों से करोड़ों की धोखाधड़ी Aligarh News

जासं, अलीगढ़ : माइक्रो सॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स की पत्नी की कंपनी बताकर एक व्यक्ति शहर के कई व्यापारियों से करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी कर गायब हो गया। आरोपित ने व्यापारियों से सामान उधार लेकर भाजपा नेता की रामघाट रोड स्थित जमीन पर शॉपिंग सेंटर खोला। सात जगहों पर स्पा, कैफे व अस्पताल खोलने की तैयारी चल रही थी, लेकिन रुपये मांगे तो सभी जगह काम बंद हो गया। सेंटर भी बंद मिला। दो दिन तक आरोपित का कुछ पता न लगने पर शुक्रवार को गुस्साए व्यापारियों ने शॉपिंग सेंटर पर हंगामा कर दिया। बाद में 11 व्यापारियों ने मामला दर्ज कराने के लिए सिविल लाइंस थाना पुलिस को तहरीर दी है। 

loksabha election banner

जीएसटी नंबर भी ले रखा था 

रामघाट रोड स्थित जीएम इलेक्ट्रीकल के संचालक मुकेश कुमार गुप्ता ने बताया कि एलियास जेसिमन नाम के शख्स ने भाजपा नेता मानव महाजन की रामघाट रोड स्थित जमीन पर सोफ्टन बाजार (शॉपिंग सेंटर) खोलने के लिए करीब एक माह पहले उनकी दुकान से साढ़े तीन लाख रुपये का सामान लिया। भुगतान कुछ दिनों बाद करने को कहा। एलियास ने कहा कि सोफ्टन बिल गेट्स की पत्नी की कंपनी है। देशभर में इसके आउटलेट खोले जा रहे हैं। इसी तरह दर्जनों व्यापारियों से भी कंस्ट्रक्शन का सामान के अलावा नमकीन, दूध आदि करोड़ों का सामान लिया। व्यापारियों ने भाजपा नेता की प्रॉपर्टी होने के नाते सामान उधार दे दिया। धनतेरस पर सोफ्टन बाजार का शुभारंभ भी कर दिया गया। इस बीच व्यापारियों ने कई बार रुपये मांगे, लेकिन एलियास टालता रहा। शुक्रवार सुबह एलियास ने सभी व्यापारियों का पैसा देने का वादा किया, लेकिन सुबह देखा तो शॉपिंग सेंटर बंद था। इसी के सामने आरोपित का सोफ्टन कैफे भी बंद था। एलियास से फोन पर भी संपर्क भी नहीं हो सका। तहरीर देने वालों में शामिल नरेंद्र सूर्यवंशी (केपी फ्लेक्स प्वाइंट) से साढ़े तीन लाख, बनवारी लाल (फर्म मैसर्स) से एक लाख 88 हजार, अग्र्रवाल एंड कंपनी से एक लाख 32 हजार, सरस्वती एंटरप्राइसेस से 40 हजार 322, आरके ड़िस्ट्रीब्यूटर्स से 30 हजार, दिशा मार्केटिंग से 60 हजार, राशिता इंटरनेशनल से 52 हजार, श्रीती डिजिटल ग्र्राफिक्स से 90 हजार, मोहित कंप्यूटर 32 हजार और  पॉपुलर सेल्स से 25 हजार रुपये का सामान लिया है। शॉपिंग सेंटर के लिए एलियास ने 11 अक्टूबर को जीएसटी नंबर भी ले रखा था। जो व्यापारियों से उधार सामान लेते वक्त दिखाया गया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.