जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में चल रही राज्यस्तरीय फुटबाल प्रतियोगिता का महा मुकाबला सोमवार को वाराणसी व लखनऊ मंडल की टीमों के बीच होगा। दोपहर एक बजे से फाइनल मुकाबला शुरू कराया जाएगा। रविवार को हुए सेमीफाइनल मुकाबले में लखनऊ ने अलीगढ़ मंडल की टीम को 2-0 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। शनिवार को वाराणसी ने कानपुर की टीम को हराकर फाइनल में प्रवेश किया था।

प्रतियोगिता के सातवें दिन रविवार को हुए दूसरे सेमीफाइनल में लखनऊ ने शानदार प्रदर्शन किया। पहले हाफ में 36वें मिनट में विनोद कुमार ने गोल किया। इसके बाद अलीगढ़ की टीम बराबरी करने के लिए जूझती रही, लेकिन सफलता नहीं मिली। दूसरे हाफ में 80वें मिनट में सुनील यादव ने दूसरा गोल कर टीम को 2-0 से जीत दिलाई। पहले हाफ में दूसरे मिनट में ही अलीगढ़ टीम ने विपक्षी टीम के गोल पोस्ट तक बाल ले जाने के बावजूद गोल करने का आसान मौका खो दिया। यही मैच का टर्निग प्वॉइंट साबित हुआ। मुकाबले से पहले मुख्य अतिथि कमिश्नर सुभाषचंद्र शर्मा ने दोनों टीमों के खिलाड़ियों का परिचय लिया। जिला फुटबाल संघ के अध्यक्ष डॉ. रक्षपाल सिंह व सचिव तौफीक ने पहली बार राज्यस्तरीय प्रतियोगिता के सेमीफाइनल तक खेलने पर अलीगढ़ की टीम को बधाई दी। पंडित दीनदयाल उपाध्याय जन्म शताब्दी वर्ष के तहत प्रतियोगिता कराई जा रही है। प्रभारी क्षेत्रीय क्रीड़ाधिकारी रानी प्रकाश, उत्तर प्रदेश फुटबाल संघ के मुख्य चयनकर्ता अजय सिंह, डिप्टी स्पो‌र्ट्स ऑफिसर अश्रि्वनी कुमार त्यागी, कुश्ती कोच अमित तेवतिया, बॉक्सिंग कोच पूनम आदि मौजूद रहे।

आधे मैदान में ही होता रहा खेल: लखनऊ-अलीगढ़ के बीच दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में खिलाड़ी आधे मैदान में खेलते दिखे। लखनऊ की टीम ने लगभग पूरे समय अलीगढ़ के पाले में ही बॉल रखी। यह उसकी रणनीति ही थी, जिससे मेजबान टीम दोनों हाफ में दबाव में रही।

---

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस