Move to Jagran APP

जल्द जमीं पर आएगी सपनाें की उड़ान, अंतिम चरण में है काम Aligarh news

अलीगढ़ की धरती से उड़ान भरने का लोगों का सपना एयरपोर्ट अथॉरिटी पूरा कर देगी। अवरोधकों को ब्यौरा मांगा गया है। अफसर पूरी रिपोर्ट तैयार कर भेज रहे हैं।

By Parul RawatEdited By: Published: Fri, 28 Aug 2020 11:23 AM (IST)Updated: Fri, 28 Aug 2020 04:04 PM (IST)
जल्द जमीं पर आएगी सपनाें की उड़ान, अंतिम चरण में है काम  Aligarh news
जल्द जमीं पर आएगी सपनाें की उड़ान, अंतिम चरण में है काम Aligarh news

अलीगढ़, जेएनएन। होमवर्क के साथ ही निर्माण कार्य भी लगभग पूरा हो चुका है। अब नजरें टिकी हैं तो प्रस्तावित बजट के मंजूर होने पर है। जैसे ही यह बजट आएगा, निर्माण निगम बचा हुआ काम भी पूरा कर देगा। फिर,  भले ही कितनी भी सीट का हो लेकिन अलीगढ़ की धरती से उड़ान भरने का लोगों का सपना एयरपोर्ट अथॉरिटी पूरा कर देगी। अब एयरपोर्ट अथॉरिटी की ओर से बुधवार को हवाई पट्टी के आसपास से हटाए गए अवरोधकों को ब्यौरा मांगा गया है। अफसर पूरी रिपोर्ट तैयार कर भेज रहे हैं। 

prime article banner

18 करोड़ का है बजट

केंद्र सरकार रीजनल कनेक्टविटी स्कीम के तहत अलीगढ़ समेत सूबे के छह जिलों में मिनी एयरपोर्ट विकसित कर रही है। अलीगढ़ में धनीपुर हवाई पट्टी पर काम चल रहा है। निर्माण की जिम्मेदारी राजकीय निर्माण निगम को दी गई है। इसके लिए 18 करोड़ का बजट दिया है। राजकीय निर्माण निगम ने बजट के हिसाब से तो काम पूरा कर दिया, लेकिन कुछ काम अतिरिक्त बढ़ गए। ऐसे में करीब पांच करोड़ का काम और बढ़ गया है। अब राजकीय निर्माण निगम की ओर से अतिरिक्त बजट के लिए पांच करोड़ की धनराशि की मांग की गई है। यह बजट आते ही निर्माण कार्य खत्म हो गया है। मंडलायुक्त की ओर से भी जल्द बजट रिलीज करने के लिए पत्र लिखा गया है। 

मांगा गया ब्यौरा

अब एयरपोर्ट अथोरिटी की ओर से गुरुवार को एक पत्र भेजा गया है। इसमें जिला प्रशासन से पिछले दिनों पेड़ा, विद्युत पोल समेत अन्य सभी प्रकार के अवरोधक हटाने के मामले में पूरी रिपोर्ट मांगी है। ऐसे में प्रशासन अब इनका विस्तृत डाटा शासन को भेज रहा है। डीएम चंद्रभूषण सिंह ने बताया कि काम चल रहा है। जल्द ही यह पूरा हो जाएगा। अवरोधकों के बारे में जानकारी भेजी जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK