Move to Jagran APP

पांच एलडीबी प्रतिनिधियों का निर्विरोध चुनना तय, जवां व चंडौस पर तीन-तीन पर्चे भरे गए Aligarh news

जवां व चंडौस शाखा पर आम सहमति नहीं बन सकी है। इन पर तीन-तीन दावेदारों ने नामांकन किया है।

By Parul RawatEdited By: Published: Thu, 27 Aug 2020 10:35 AM (IST)Updated: Thu, 27 Aug 2020 01:39 PM (IST)
पांच एलडीबी प्रतिनिधियों का निर्विरोध चुनना तय, जवां व चंडौस पर तीन-तीन पर्चे भरे गए Aligarh news
पांच एलडीबी प्रतिनिधियों का निर्विरोध चुनना तय, जवां व चंडौस पर तीन-तीन पर्चे भरे गए Aligarh news

अलीगढ़, जेएनएन। उत्तर प्रदेश सहकारी ग्राम विकास लिमिटेड (एलडीबी) शाखा प्रतिनिधियों के लिए बुधवार को जिले की सातों ब्रांच पर नामांकन प्रक्रिया हुई। पांच शाखाओं पर एक-एक प्रतिनिधियों ने ही नामांकन किया है। यह पांचों भाजपा हाईकमान द्वारा तय किए गए नामों में से ही हैं। जवां व चंडौस शाखा पर आम सहमति नहीं बन सकी है। इन पर तीन-तीन दावेदारों ने नामांकन किया है। ये दावेदार पूर्व मंत्री व एमएलसी ठा. जयवीर सिंंह व बरौली विधायक ठा. दलवीर सिंंह के समर्थक बताए गए हैं। नामंकन पत्रों की गुरुवार को जांच होगी। शाम को फाइनल प्रत्याशियों के नामों की सूची चस्पा की जाएगी। शुक्रवार को नाम वापस किए जाएंगे।

जिले में भूमि विकास बैंक (एलडीबी) की सात शाखाएं हैं। इनमें शहर में मुख्य शाखा से जयपाल सिंंह, अतरौली शाखा से कैलाश बघेल, खैर से सत्यासिंंह, अकराबाद शाखा से सतीश सिंंह, इगलास से रोहित कुमार का एक-एक नामांकन पत्र दाखिल किया गया है। जांच में अगर यह सही पाए गए तो इनका निर्विरोध निर्वाचन होना तय है।
जवां कुनाल भारद्वाज, राधा शर्मा व वीरपाल सिंंह ने नामांकन किया है। वीरपाल सिंंह के नाम पर भाजपा के शीर्ष नेतृत्व ने मोहर लगाई थी। चंडौस में ह्देश कुमार, बाबू खां व देवराज सिंंह ने नामांकन किया है। इनमें से ह्देश के नाम पर भाजपा में सहमति बनी। इन दोनों ही शाखाओं पर भाजपा जिलाध्यक्ष चौ. ऋषिपाल सिंंह, सहकारिता प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष मनीश चौहान की कसरत रंग नहीं ला सकी। ब्रज क्षेत्र के संगठन मंत्री भवानी सिंंह ने ठा. जयवीर सिंंहव ठा. दलवीर सिंंह को प्रभारी बनाया था। जयवीर सिंंह की ओर से जिला पंचायत अध्यक्ष उपेंद्र सिंंह नीटू चुनाव प्रबंधन का नेतृत्व कर रहे थे।

इनका कहना है

संजीव तिवारी, एआर कोऑपरेटिव का कहना है कि एलडीबी बैंक शाखा प्रतिनिधियों के लिए शांतिपूर्ण तरीका से मतदान प्रक्रिया हुई। पांच शाखाओं पर एक-एक ही नाम आए हैं। जांच में प्रपत्र सही रहे तो इनका निर्विरोध निर्वाचित होना तय है। जवां व चंडौस में तीन तीन दावेदारों ने नामांकन किया है। जांच गुरुवार को होगी। शाम को फाइनल प्रत्याशियों की सूची घोषित होगी।

loksabha election banner

क्षेत्रीय लोगों को समझाया

चौ. ऋषिपाल सिंंह , जिलाध्यक्ष भाजपा का कहना है कि पार्टी के सभी विधायक व सांसदों ने आमसहमति से चुनाव कराने के लिए क्षेत्रीय लोगों को समझाया। ताकि सियासी स्तर पर मन में कोई खटास न रहे। जवां व चंडौस में तीन-तीन दावेदार हैं। एमएलसी जयवीर सिंह व विधायक ठा. दलवीर सिंह के साथ बैठकर आम सहमति बनाई जाएगी।
 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.