Move to Jagran APP

Live Aligarh Coronavirus News Update: सात माह के नवजात समेत पांच कोरोना पॉजिटिव

कोरोना की चेन तोडऩे के लिए स्वास्थ्य विभाग ने अभियान छेड़ दिया है। शनिवार को 480 लोगों के सैंपल जुटाए गए। मेडिकल कॉलेज व लैब से पांच लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

By Sandeep SaxenaEdited By: Published: Sun, 28 Jun 2020 12:03 AM (IST)Updated: Sun, 28 Jun 2020 12:03 AM (IST)
Live Aligarh Coronavirus News Update: सात माह के नवजात समेत पांच कोरोना पॉजिटिव
Live Aligarh Coronavirus News Update: सात माह के नवजात समेत पांच कोरोना पॉजिटिव

अलीगढ़ जेएनएन: कोरोना की चेन तोडऩे के लिए स्वास्थ्य विभाग ने अभियान छेड़ दिया है। शनिवार को 480 लोगों के सैंपल जुटाए गए। मेडिकल कॉलेज व लैब से पांच लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। संक्रिय मरीजों की संख्या 164 हो गई है। 264 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। कुल संक्रमित 452 हो गए हैं। 

loksabha election banner

ये मिले संक्रमित

स्वास्थ्य विभाग की पांच टीमों ने शनिवार को टप्पल, चंडौस, पिसावा के अलावा शहरी क्षेत्र में ताबड़तौड़ सैंपल लिए। सीएचसी लोधा व खैर में स्टाफ के सैंपल जुटाए। कई बैंकों में भी टीम पहुंची। कुल 480 सैंपल लिए गए। अब तक  करीब साढ़े तेरह हजार सैंपल लिए जा चुके हैं। छर्रा के संक्रमित बीज व्यापारी की 78 वर्षीय मां भी संक्रमित पाई गई हैं। मेडिकल कॉलेज में भर्ती विकास नगर एटा चुंगी के 38 वर्षीय युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव है, वह डायलिसिस के लिए भर्ती हुआ है। उदय नगर कॉलोनी निवासी मर्चेंट नेवी में कार्यरत 32 वर्षीय युवक व जलालपुर के 49 वर्षीय कातिब की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। नगला पटवारी में सात माह का बच्चा भी संक्रमित मिला। बच्चे का पिता फायर विभाग में कांस्टेबल है। 

पेट दर्द से तड़पती रही कोरोना संक्रमित बच्ची 

अलीगढ़: जो आशा कर्मी कोविड ड्यूटी में डोर-टू-डोर सर्वे करते हुए न केवल खुद संक्रमित हो गई, बल्कि तीन बेटियां भी वायरस की चपेट में आ गई। सभी अतरौली कोरोना अस्पताल में भर्ती हैं। पता चला है कि शनिवार शाम आशा की छह वर्षीय पेट में संक्रमण के चलते करीब दो घंटे तक इलाज के लिए तड़पती रही, मगर देखने के लिए कोई कर्मचारी नहीं मिला। कंट्रोल रूप पर भी सूचना पहुंची। छर्रा सीएचसी की टीम ने बीज विक्रेता की मां को उपचार के लिए कोरोना अस्पताल भेज दिया। बता दें दो दिन पूर्व व्यवसायी के पिता की हृदयगति रुकने के चलते मौत हो गयी थी। 17 जून को ही बीज व्यवसायी की स्वजनों सहित संपर्क में आने वाले कुल 23लोगों के सैंपल जांच हेतु भेजे थे। सैंपल लीक होने पर 24 जून को पुन: 17 लोगों के सैंपल हुए। छर्रा सीएचसी प्रभारी डॉ. कमल ङ्क्षसह ने स्वजनों ने निजी चिकित्सालय में उपचार कराने की बात कही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.