Move to Jagran APP

पहले अलीगढ़ से नोएडा पहुंची वैक्‍सीन, अब नोएडा के लोग खुद अलीगढ़ आ रहे, जानिए पूरा मामला Aligarh news

जिले में उत्तर प्रदेश ही नहीं दूसरे राज्यों के लोग भी टीके लगवाने पहुंच रहे हैं। बुधवार को ऐसे तमाम लोग बस में सवार होकर अलीगढ़ की भुजपुरा अर्बन पीएचसी पर पहुंचे और टीका लगवाया। इनमें काफी लोगों ने हरियाणा पंजाब व बिहार का पहचान-पत्र प्रस्तुत किया।

By Anil KushwahaEdited By: Published: Thu, 10 Jun 2021 04:30 PM (IST)Updated: Thu, 10 Jun 2021 04:31 PM (IST)
पहले अलीगढ़ से नोएडा पहुंची वैक्‍सीन, अब नोएडा के लोग खुद अलीगढ़ आ रहे, जानिए पूरा मामला Aligarh news
जिले में उत्तर प्रदेश ही नहीं, दूसरे राज्यों के लोग भी टीके लगवाने पहुंच रहे हैं।

अलीगढ़, जेएनएन ।  जिले में उत्तर प्रदेश ही नहीं, दूसरे राज्यों के लोग भी टीके लगवाने पहुंच रहे हैं। बुधवार को ऐसे तमाम लोग बरातियों की तरह ट्रैवलिंग बस में सवार होकर अलीगढ़ की भुजपुरा अर्बन पीएचसी पर पहुंचे और टीका लगवाया। इनमें काफी लोगों ने हरियाणा, पंजाब व बिहार का पहचान-पत्र प्रस्तुत किया। अलीगढ़ की वैक्सीन नोएडा भेजना का मामला अभी गरमाया हुआ है, लिहाजा अधिकारियों ने बतौर सबूत टीके लगवाने आए लोगों की की वीडियो बनवाई। बस की क्लिप भी ली गईं। शनिवार को भी नोएडा से 53 लोग टीके लगवाए आए।

loksabha election banner

दोपहर में भुजपुरा में आकर रुकी बस

दोपहर करीब 12 बजे एक वातानुकूलित बस भुजपुरा में आकर रुकी। सभी लोगों की नजर बस की तरफ हो गई। फिर, एक-एक करके बस से उतरने लगे। लोगों का लगा कि बरात की बस है, शायद भटककर आ गई होगी। लेकिन, जब काफी लोगों ने उतरकर सरकारी डिस्पेंसरी का पता पूछा तो चौंक गए। दरअसल, सभी लोगों को अर्बन पीएचसी पर जाना था, जहां पर इन दिनों टीकाकरण का आयोजन हो रहा है। उन लोगों ने बताया कि वे नोएडा से टीकाकरण कराने ही आए हैं। माजरा जानने के बाद लोगों की जिज्ञासा कुछ कम हुई। इसके बाद केंद्र पर नोएडा से आए 44 लोगों को टीके लगाए गए। इनमें सभी का पहले से रजिस्ट्रेशन था। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. दुर्गेश कुमार ने बताया कि सरकार ने व्यवस्था दी है कि भारत का कोई भी व्यक्ति किसी भी राज्य या जनपद में टीका लगवाने के लिए रजिस्ट्रेशन कर स्लाट बुकिंग करा सकता है। अलीगढ़ में टीकाकरण केंद्रों पर अच्छी व्यवस्था की गई है, लिहाजा आसपास के जनपदों से लोग भी टीके लगवाने आ रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.