Move to Jagran APP

पहली डिजिटल फिल्म इंडस्ट्री बनी 'यूनीवुड', जानिए एमपी4मूवीज का सच

यूनीवुड फिल्ड इंडस्ट्री इंटरेशनल आनलाइन रिलीजिंग डिजिटल सिनेमा, व‌र्ल्ड की पह

By JagranEdited By: Published: Mon, 24 Dec 2018 07:40 AM (IST)Updated: Mon, 24 Dec 2018 07:40 AM (IST)
पहली डिजिटल फिल्म  इंडस्ट्री बनी 'यूनीवुड', जानिए एमपी4मूवीज का सच
पहली डिजिटल फिल्म इंडस्ट्री बनी 'यूनीवुड', जानिए एमपी4मूवीज का सच

अलीगढ़ (जेएनएन)। यूनीवुड फिल्ड इंडस्ट्री इंटरेशनल आनलाइन रिलीजिंग डिजिटल सिनेमा, व‌र्ल्ड की पहली डिजिटल फिल्म इंडस्ट्री है। यूनीवुड एक ऐसा नाम है जो पूरे यूनिवर्स को इंडीकेट करता है। अब ये नाम इंडिया के पास है। यह जानकारी फिल्म इंडस्ट्री में आइटी में कार्यरत बादशाह सिंह ने दी।

loksabha election banner

प्रोडक्ट होंगे ऑनलाइन रिलीज

मीडिया से बातचीत में बादशाह सिंह ने बताया कि अब तमाम फिल्म प्रोडक्ट आनलाइन ही रिलीज हुआ करेंगे, इसलिए डिजिटल फिल्म इंडस्ट्री को लाना जरूरी था। आइटी रिसोर्स ने इसके लिए 10 प्लेटफार्म तैयार किए हैं। इसमें पांच सुपर एडवांस अल्ट्रा एचडी 4के डिजिटल सिनेमा है, जिन पर फिल्म व सीरीज रिलीज होंगी।

जनवरी से शुरू हो जाएगी एंट्री

बाकी के प्लेटफार्म म्यूजिक एलबम, सेलिब्रिटी की प्रोफाइल, मॉडल व फिल्मों की डिजिटल मैग्जीन के लिए हैं। प्रदेश के प्रोडक्शन हाउस यहां कारोबार कर सकते हैं। इसके लिए एक जनवरी से एंट्री शुरू हो जाएगी।

जानिए एमपी4मूवीज का सच

एमपी4मूवीज एक पाइरेटेड कंटेंट उपलब्ध कराने वाली वेबसाइट है। यह वेबसाइट कई बार ब्लॉक हो चुकी है लेकिन कुछ समय बाद फिर से एक्टिव हो जाती है। मजेदार बात यह है कि यह वेबसाइट धड़ल्ले से चल रही हैं साथ ही इनके सोशल मीडिया पेज भी काफी लोकप्रिय हैं। यह सब सरकार और प्रशासन की नाक के नीचे होता है। पाइरसी भारत में अपराध है लेकिन इसके बावजूद यह वेबसाइट भारतीय भाषाओं सहित दूसरी अन्य भाषाओं के पाइरेटेड वर्जन फ्री में उपलब्ध कराती है।

खराब कर सकते हैं मोबाइल व कंप्यूटर

इस वेबसाइट पर कोई भी जाकर हॉलिवुड, बॉलिवुड, टॉलिवुड और अन्य भारतीय भाषाओं की फिल्में फ्री में डाउनलोड कर सकता है। हालाकि इस तरह की वेबसाइट्स पर कंटेंट तो फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं लेकिन इसके साथ कई तरह के वायरस भी डिवाइस में घुस जाते हैं जो आपकी डिवाइस मोबाइल या कंप्यूटर को खराब कर सकते हैं। इस वेबसाइट पर हिंदी में डब मूवीज भी उपलब्ध हैं। साउथ इंडियन, हॉलिवुड हिंदी में डब मूवीज के अलावा हॉलिवुड के कई हिंदी में डब सीरिज भी इस वेबसाइट पर उपलब्ध हैं। सबसे बड़ी बात है कि फिल्में डाउनलोड करने के लिए यूजर को किसी तरह के लॉगिन की जरूरत नहीं पड़ती है। यूजर सीधे वेबसाइट पर जाकर अपनी पसंद की फिल्मों को डाउनलोड कर सकता है। इसके अलावा डब्ल्यू डब्ल्यू ई के शोज भी यहा मिल जाते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.