अलीगढ़, जागरण संवाददाता। Aligarh News : दीपावली के त्योहार पर exhibition ground में लगने वाला आतिशबाजी का बाजार इस बार 16 से 26 अक्टूबर तक लगेगा। प्रशासन ने इसको लेकर तैयारी शुरू कर दी हैं। आतिशबाजी बिक्री के लिए अस्थाई लाइसेंस के लिए कोई भी व्यक्ति 10 अक्टूबर तक कलक्ट्रेट में आवेदन कर सकता है। सीएफओ व पुलिस की रिपोर्ट लगाना अनिवार्य होगा। निर्धारित तिथि के बाद कोई भी आवेदन नहीं लिए जाएंगे।

इसे भी पढ़ें : Ayodhya: डांडिया खेलते-खेलते अचानक बेसुध होकर गिरा युवक और मुंह से निकलने लगा झाग, मौत

करीब दौ सौ से अधिक दुकानदार होते हैं शामिल

नुमाइश मैदान में हर साल दीपावली के मौके पर जिले का प्रमुख आतिशबाजी बाजार लगता है। इसमें करीब दो सौ से अधिक दुकानदार शामिल होते हैं। प्रशासन इन दुकानदारों के लिए temporary license जारी करता है। सिटी मजिस्ट्रेट व प्रभारी अधिकारी विस्फोटक प्रदीप वर्मा ने बताया कि दीपावली के अवसर पर प्रदर्शनी परिसर में अस्थाई लाइसेंसदारों का आतिशबाजी विक्रय के लिये 16 से 26 अक्टूबर तक बाजार लगाया जाना है।

लाइसेंस जारी करने की प्रक्रिया शुरू

आतिशबाजी विक्रय करने के लिए अस्थाई लाइसेंस बनवाने के लिये इच्छुक व्यक्ति अपने आवेदन पुलिस व सीएफओ की रिपोर्ट पूरी कराकर 10 अक्टूबर तक तक कार्यालय में जमा कर दें। लाइसेंस जारी करने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। कुछ लोगों ने आवेदन कर भी दिए हैं। उन्होंने बताया कि अंतिम तिथि के बाद कोई भी आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा। आतिशबाजी संघ के अध्यक्ष प्रदीप गंगा ने सभी दुकानदारों से समय से आवेदन करने की अपील की है।

Edited By: Anil Kushwaha

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट