Move to Jagran APP

पटाखे से लगी आग, बारहद्वारी में पुराने मीटर जलकर राख Aligarh news

बारहद्वारी के बिजलीघर स्थित पुराने मीटर घर में रविवार को पटाखे से आग लग गई प्लास्टिक के मीटर कवर और तार होने के चलते पलभर में ही आग धधक उठी। आग की लपटें इतनी तेज थी कि आसपास के मकान के लोग दशहत में आ गए।

By Anil KushwahaEdited By: Published: Mon, 25 Oct 2021 12:48 PM (IST)Updated: Mon, 25 Oct 2021 01:16 PM (IST)
पटाखे से लगी आग, बारहद्वारी में पुराने मीटर जलकर राख Aligarh news
बारहद्वारी के बिजलीघर स्थित पुराने मीटर घर में रविवार को पटाखे से आग लग गई।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता। बारहद्वारी के बिजलीघर स्थित पुराने मीटर घर में रविवार को पटाखे से आग लग गई, प्लास्टिक के मीटर कवर और तार होने के चलते पलभर में ही आग धधक उठी। आग की लपटें इतनी तेज थी कि आसपास के मकान के लोग दशहत में आ गए। अफरा-तफरी मच गई। तीन दमकल गाड़ियां आईं तब आग पर काबू पाया जा सका। हालांकि, बारिश होने से भी आग थम गई। लाखों का नुकसान बताया जा रहा है।

loksabha election banner

सैकड़ों की संख्‍या में रखे हैं पुराने मीटर

बारहद्वारी पर बिजलीघर के पास ही पुराना मीटर घर है। यहां पर सैकड़ों की संख्या में पुराने मीटर रखे हुए हैं। अब मीटर में प्लास्टिक के कवर होते हैं। साथ ही मीटर में प्लास्टिक के तार, तांबे आदि तमाम आदि चीजें होती हैं, जिससे पलभर में आग पकड़ लेती है। बताया जाता है कि करवाचौथ पर लोग रात 8.30 बजे पटाखे जला रहे थे। तभी कोई राकेट आकर पुराने मीटर घर में गिर पड़ा, जिससे आग पकड़ ली। देखते ही देखते आग ने सैकड़ों की संख्या में रखे पुराने मीटर को अपनी चपेट में ले लिया। अधिशासी अभियंता पीराम को सूचना मिली तो उन्होंने फायरबिग्रेड को तुरंत सूचना दी।

आज आंकलन होगा नुकसान का

बताया कि आग बहुत तेज है, इसलिए रात में 9.20 बजे तक तीन गाड़ियां पहुंच गईं। उन्होंने किसी तरह से आग पर काबू पाया। इसी बीच बारिश भी होने लगी, जिससे थोड़ी बहुत आग की चिंगारी कहीं सुलग रही थी वह भी बुझ गई। शुक्र रहा कि कोई बड़ी हानि नहीं हुई। पुराना मीटर ही जला। पीराम ने बताया कि एई मीटर को भी सूचना दे दी गई थी, वह भी मौके पर पहुंच गए थे। सोमवार को नुकसान का आंकलन लगाया जाएगा।

पुलिस लाइन में नशे में धुत सिपाही ने काटा हंगामा, मेडिकल कराया

अलीगढ़ । रिजर्व पुलिस लाइन स्थित गणना कार्यालय पर पहुंचे एक हेड कांस्टेबल ने रविवार को शराब के नशे में धुत होकर जमकर हंगामा काटा। जिसका अधिकारियों के निर्देश पर जिला अस्पताल में डाक्टरी परीक्षण कराया गया है। पुलिस लाइन के प्रतिसार निरीक्षक हरेंद्र पाल सिंह ने बताया कि दोपहर दो बजे गणना कार्यालय पर पुलिस लाइन में तैनात हेड कांस्टेबल हृदयराज सिंह शराब के नशे में धुत होकर पहुंच गया। वह साथी पुलिस कर्मियों से गाली-गलौच करने के साथ ही अभद्रता करने लगा। पहले उसे समझाने का काफी प्रयास किया, लेकिन उसकी हरकतें कम नहीं हुई। इस बारे में अफसरों को अवगत कराया गया। फिर उसका जिला अस्पताल में डाक्टरी परीक्षण कराया गया है। आरोपित हेड कांस्टेबल के खिलाफ कार्रवाई को एसएसपी को रिपोर्ट भेज दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.