Move to Jagran APP

अलीगढ़ में विद्युत टीम के साथ मारपीट

जासं अलीगढ़ खैर कोतवाली क्षेत्र के गांवों में बिजली बिल के बकायेदारों से वसूली अभियान चल रह

By JagranEdited By: Published: Sat, 28 May 2022 12:53 AM (IST)Updated: Sat, 28 May 2022 12:53 AM (IST)
अलीगढ़ में विद्युत टीम के साथ मारपीट
अलीगढ़ में विद्युत टीम के साथ मारपीट

जासं, अलीगढ़: खैर कोतवाली क्षेत्र के गांवों में बिजली बिल के बकायेदारों से वसूली अभियान चल रहा है। इसी अभियान के तहत शुक्रवार को गांव विशनपुरी में बिजली बिल के बकायेदारों के कनेक्शन काटने के लिए विभागीय टीम गई थी। टीम ने जैसे ही कार्रवाई शुरू की तो ग्रामीणों ने इसका विरोध किया। इस दौरान एक व्यक्ति से कहासुनी भी हो गई। तभी विशनपुरी रोड पर भीड़ जुट गई और हंगामा होने लगा।

loksabha election banner

जेई रोहित यादव ने ग्रामीणों पर मारपीट का आरोप लगाते हुए कोतवाली में आधा दर्जन से अधिक लोगों के खिलाफ तहरीर दी। तहरीर में कहा है कि ग्रामीणों द्वारा बिजली टीम के साथ मारपीट गई उन्होंने भागकर अपनी जान बचाई। एक किलोमीटर तक ग्रामीणों ने पीछा किया और एक लाइनमैन को बंधक बना लिया। इस दौरान पुलिस को सूचना दी। घटना स्थल पर पहुंची पुलिस ने जयेश उपाध्याय को वहां से छुड़ाया। जेई रोहित यादव ने गांव विशनपुरी के आधा दर्जन से अधिक लोगों के खिलाफ मारपीट कर सरकारी दस्तावेजों को फाड़कर सरकारी कार्य में बाधा डालने की तहरीर कोतवाली में दे दी है।

वहीं खैर तहसील सभागार में एसडीएम संजय मिश्रा ने बैठक कर तहसील क्षेत्र के कानूनगो, लेखपालों, ग्राम पंचायत सेक्रेटरी को निर्देशित किया है कि प्रत्येक ग्राम सभा में पंचायत भवनों, सार्वजनिक शौचालयों, पानी की टंकी की स्थापना और खेल का मैदान बनेगा। इनके लिए गांवों में सरकारी जमीन की व्यवस्था करनी है। जहां भी सरकारी जमीन पर अवैध कब्जे हैं, उन्हें हटाकर जमीन की व्यवस्था कराएं।

तहसील के सभागार में हुई बैठक में एसडीएम ने तहसीलदार को लेखपालों की टीम बनाकर अवैध कब्जा हटाने का अभियान तेज करने के निर्देश दिए। कस्बा के तालाब, पोखर पर अभी भी अवैध कब्जे चिह्नित नहीं हो सके हैं। उन्होंने जल्द अवैध कब्जों को चिह्नित करने के निर्देश दिए। एसडीएम ने गांवों के हल्का लेखपाल को तालाब व पोखर की जमीन पर बुलडोजर चला कर जमीन को कब्जा मुक्त कराने के आदेश दिए। उन्होंने कहा कि एक सप्ताह के अंदर खैर, जट्टारी, टप्पल, ब्लाक खैर व टप्पल के गांवों में तालाब व पोखर से अवैध कब्जे को हटाकर तत्काल प्रभाव से कार्रवाई करें।

बैठक में तहसीलदार हीरालाल सैनी, सीओ इन्दु सिद्धार्थ, बीडीओ खैर रूपेश मंडल, बीडीओ टप्पल दीपक कुमार, सभी लेखपाल, कानूनगो, ग्राम पंचायत सेक्रेटरी आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.