Move to Jagran APP

Aligarh: नरेंद्र मोदी द्वारा नैनो तरल यूरिया संयंत्र के लोकार्पण कार्यक्रम की किसानों ने खूब सराहना की, देखा लाइव प्रसारण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात में यूरिया नैनो तरल संयंत्र का लोकार्पण के दौरान सभी आईएफएफडीसी कृषक सेवा केंद्रों द्वारा आनलाइन कार्यक्रम में किसानों ने उनका उद्बोधन सुना। किसान सेवा केंद्रों को अपने उद्बोधन में नैनो तरल यूरिया की खासियत से अवगत कराया।

By Aqib KhanEdited By: Published: Sat, 28 May 2022 08:09 PM (IST)Updated: Sat, 28 May 2022 08:09 PM (IST)
Aligarh: नरेंद्र मोदी द्वारा नैनो तरल यूरिया संयंत्र के लोकार्पण कार्यक्रम की किसानों ने खूब सराहना की, देखा लाइव प्रसारण
Aligarh: नैनो तरल यूरिया संयंत्र के लोकार्पण कार्यक्रम की किसानों ने खूब सराहना की

अलीगढ़, जागरण टीम: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा गांधीनगर गुजरात के कलोल में यूरिया नैनो तरल संयंत्र का लोकार्पण के दौरान सभी आईएफएफडीसी कृषक सेवा केंद्रों द्वारा आनलाइन रिले कार्यक्रम में किसानों ने उनका उद्बोधन सुना। जिसे सुनकर किसानों ने प्रसन्नता व्यक्त की।

loksabha election banner

प्रधानमंत्री द्वारा आत्मनिर्भर कृषि, आत्मनिर्भर भारत की ओर एक कदम के दौरान शाम 4:00 बजे किसान सेवा केंद्रों को अपने उद्बोधन में नैनो तरल यूरिया की खासियत से अवगत कराया। उन्होंने किसानों को बताया कि तरल यूरिया बैग से चार गुना अधिक काम करता है। कीमत में भी जहां यूरिया का बैग 266 रूपये का है वहीं पर 500ml तरल यूरिया केवल 240 रूपये का है जो एक एकड़ के लिए काफी है।

इसके छिड़काव से एक सप्ताह तक फसल को लगातार उर्वरक मिलता है साथ ही यह पर्यावरण प्रदूषण पर भी नियंत्रण करता है। यह पैदावार बढ़ाता है साथ ही भूमि की उर्वरक क्षमता भी बनी रहती है। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के इस उद्बोधन को तेजपुर के आईएफएफडीसी कृषि सेवा केंद्र पर करीब 80 किसानों ने सुना एवं नैनो तरल यूरिया की सराहना की।

इस अवसर पर उपस्थिति प्रमुख किसानों में कप्तान सिंह, आयुष जादौन, अंकित जादौन, कालू सिंह, श्यौराज सिंह, राजेंद्र, पुष्पेंद्र प्रधान सहित 80 किसान मौजूद थे। कार्यक्रम गुजरात के गांधीनगर कलोल में आयोजित किया गया था। जिसमें यशस्वी प्रधानमंत्री के अलावा अमित शाह, व गुजरात के सीएम भूपेंद्र भाई पटेल भी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.