Move to Jagran APP

अलीगढ़ में किसानों ने कहा, कुछ भी हो जाए, छर्रा को तहसील बनवाकर ही रहेंगे

Demonstration of farmers जनपद अलीगढ़ के कस्बा छर्रा मेें तहसील मुख्यालय बनाए जाने की मांग लगातार जोर पकड़ती जा रही है। जिसके लिए गांव-गांव जनता द्वारा प्रदर्शन कर छर्रा को तहसील बनवाने की शासन से मांग की जा रही है।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Published: Fri, 27 May 2022 06:36 PM (IST)Updated: Fri, 27 May 2022 06:36 PM (IST)
अलीगढ़ में किसानों ने कहा, कुछ भी हो जाए, छर्रा को तहसील बनवाकर ही रहेंगे
शुक्रवार को लोगों ने जुलूस निकालकर प्रदर्शन किया।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता। जनपद अलीगढ़ के कस्बा छर्रा मेें तहसील मुख्यालय बनाए जाने की मांग लगातार जोर पकड़ती जा रही है। जिसके लिए गांव-गांव जनता द्वारा प्रदर्शन कर छर्रा को तहसील बनवाने की शासन से मांग की जा रही है। आंदोलन के तहत शुक्रवार को लोगों ने जुलूस निकालकर प्रदर्शन किया। मुख्यमंत्री के नाम तहसीलदार अतरौली को ज्ञापन सौंपा है।

loksabha election banner

छर्रा को तहसील बनाने की मांग

कस्बा छर्रा को तहसील बनाने की मांग को लेकर स्थानीय लोगों एवं भाकियू कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को कस्बा में प्रदर्शन करते हुए एक जुलूस निकाला। लोगों ने शासन से शीघ्र ही छतहसील की मांग को तहसील बनाए जाने की घोषणा करने की मांग की। इससे पूर्व कस्बा स्थित गल्ला मंडी के गेट पर एक दिवसीय धरना प्रदर्शन कर प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री के नाम तहसीलदार अतरौली उदयवीर सिंह को एक ज्ञापन सौंपा है। संबोधित करते हुए भाकियू नेता चौ. नवाब सिंह ने कहा कि तहसील मुख्यालय की सभी अर्हताएं पूर्ण कर रहे छर्रा को नजरअंदाज करते हुए अकरावाद को तहसील बनाने के लिये शासन ने प्रस्ताव मांगा है। उसके बाद छर्रा को तहसील बनाने की मांग जोर पकड़ती जा रही है। कहा कि कस्बा छर्रा जनपद की सबसे बड़ी नगर पंचायत है। छर्रा की गल्ला मंडी प्रदेश राजस्व के मामले अहम स्थान रखती है। ऐसे में ग्राम पंचायत अकराबाद को तहसील बनाने के लिए शासन स्तर से प्रस्ताव मांगा जाना किसी भी स्तर ठीक नहीं है।

आंदोलन जारी रहेगा

सांकरा गंगाघाट पर्यटन विकास सेवा समिति के सांस्थापक अध्यक्ष विनय यादव ने कहा कि उनकी समति छर्रा को तहसील बनाए जाने की मांग का पूर्ण समर्थन करती है। जगदीश यादव ने कहा कि जब तक छर्रा को तहसील स्तर का दर्जा नहीं मिल जाता है, तब तक क्षेत्र में प्रतिदिन आंदोलन चलता रहेगा। चौ. नवाब सिंह ने छर्रा क्षेत्र की जनता से आवाहन करते हुए कहा है कि किसान, व्यापारी, मजदूर, छात्र, युवा सभी लोग बढ़चढ़कर हिस्सा लें। जिससे कस्वा छर्रा को तहसील स्तर का दर्जा मिल सके।

ये रहे मौजूद

इस मौके पर बौबी बजरंगी, विपुल गुप्ता, अरविंद गुप्ता, कुमार गौरव, सल्ला गुप्ता, ओमवीर आर्य, भारत गुप्ता, प्रेम शंकर जाखड़, चंदन सिंह, महेश चौधरी, तिलक सिंह, ओम प्रकाश, रणवीर सिंह आदि लोग मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.