अलीगढ़, जागरण संवाददाता। पीएम मोदी और सीएम योगी की नजर में किसान रहे। पीएम ने गन्ना किसानों के भुगतान को लेकर सीएम की तारीफ की। कहा कि गन्ने के भुगतान को लेकर भी जो परेशानियां आती थीं, उन्हें लगातार कम किया जा रहा है। बीते 4 साल में यूपी के गन्ना किसानों को 1 लाख 40 हज़ार करोड़ रुपए से अधिक का भुगतान किया गया है। आने वाले साल तो यूपी के गन्ना किसानों के लिए नई संभावनाओं के दरवाजे खोलने वाला है। सीएम ने भी कहा कि प्रदेश में किसानों की स्थिति सुधरी है। किसानों की 2022 तक आय दोगुना करने का लक्ष्य है। पीएम और सीएम द्वारा किसानों का जिक्र किए जाने से किसान उत्साहित दिखाई दिए। सूबे के गन्ना विकास मंत्री सुरेश राणा ने कहा कि प्रदेश में अब तक गन्ना किसानों का भुगतान किया गया, आजादी के बाद इतना कभी नहीं हुआ। यह पीएम मोदी और सीएम योगी के चलते संभव हो पाया है। सुरेश राणा ने कहा कि किसानों की स्थिति काफी सुधरी है। किसानों को अब पहले की तरह दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ रहा है।

किसान बोले 

पीएम को सुनकर मन गदगद हो गया। उन्होंने किसानों की स्थिति को और सुधारने का भरोसा दिलाया है। मुझे विश्वास है कि 2022 तक किसानों की आय दोगुनी होगी। 

चंद्रपाल, शहरी मदनगढ़ी 

मैं गन्ना की बुआई करता हूं, भुगतान तो समय से मिल गया मगर गन्ना दूसरे जिले में लेकर जाना पड़ता है। यहां पर प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री ने किसानों की बात तो की है देखते हैं पूरा होता है कि नहीं?

बूली कुमार, हरनौटी 

पीएम ने स्‍वीकार किया विधायक का अभिवादन

अलीगढ़ । पीएम नरेन्द्र मोदी ने बरौली विधायक ठा. दलवीर सिंह के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी की। मंच पर उपस्थित बरौली विधायक को देखकर वो आश्चर्य में भी पड़ गए। हालांकि, जब सभी ने स्वास्थ्य के बारे में बताया तो पीएम बरौली विधायक के पास पहुंच गए। पीएम ने विधायक का अभिवादन स्वीकार किया। हालचाल पूछा और जल्द स्वस्थ्य होने की कामना की। कार्यक्रम के समापन के बाद भी पीएम उनसे मिलकर गए।

Edited By: Anil Kushwaha