Move to Jagran APP

झूठी निकली किसान से लूट, घर में ही थे रुपये Aligarh news

15 जून को बताया था कि जट्टारी-पिसावा मार्ग पर साइकिल से जा रहा था। आइस फैक्ट्री के निकट बाइक सवार तीन युवकों ने उसकी आंखों में मिर्ची डालकर 1.20 लाख रुपये लूट लिए।

By Parul RawatEdited By: Published: Fri, 26 Jun 2020 09:41 AM (IST)Updated: Fri, 26 Jun 2020 10:24 AM (IST)
झूठी निकली किसान से लूट, घर में ही थे रुपये Aligarh news
झूठी निकली किसान से लूट, घर में ही थे रुपये Aligarh news

अलीगढ़, [जेएनएन]। जट्टारी-पिसावा मार्ग पर 15 जून को किसान से 1.20 लाख रुपये लूट की घटना फर्जी निकली। गुरुवार को पुलिस ने किसान के घर से ही रुपये बरामद कर लूट की घटना का पर्दाफाश किया। किसान ने कर्ज चुकाने से बचने के लिए झूठा मुकदमा लिखाया था। उसे गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है।

prime article banner

किसान पन्नालाल ने 15 जून को बताया था कि जट्टारी-पिसावा मार्ग पर साइकिल से जा रहा था। आइस फैक्ट्री के निकट बाइक सवार तीन युवकों ने उसकी आंखों में मिर्ची डालकर 1.20 लाख रुपये लूट लिए। यह पैसे उनके परिजनों ने बैंक से निकाले थे। मौके पर पहुंची पुलिस जांच करने में जुट गई। जांच के लिए टीम गठित की गई। पुलिस टीम ने लूट से संबंधित सीसीटीवी फुटेज तलाशे व आसपास की जानकारी से यह तथ्य सामने आया की वादी पन्नालाल ने जिस जगह पर लूट की घटना को होना बताया, उस समय ऐसी किसी घटना का होना नहीं पाया गया। इस पर सर्विलाइंस टीम की मदद ली गई। पता चला कि वादी पन्नालाल उपरोक्त बैंक से पैसे लेने के बाद किसी बाइक सवार से लिफ्ट लेकर अपने घर चला गया था। घर पर अपनी पत्नी को पैसा देकर साइकिल से  वापस जट्टारी के पास गंगापुर अपनी रिश्तेदारी में जाने के लिए चला। अभी उसकी पत्नी ने उसे 200 ग्राम पिसी मिर्च देकर कहा कि यह मिर्च खराब ले आए हैं इसे बदल कर ले आना। साइकिल के हैंडल पर मिर्च की टांग कर जब पन्नालाल जट्टारी जा रहा था, तभी उस रोड जिस स्थान पर वादी ने अपने साथ लूट होना बताया था बाइक से पन्नालाल की हल्की सी टक्कर हो गई। इसमें पन्नालाल गिर पड़ा और मिर्च बिखर कर पन्नालाल के कपड़ों व जमीन पर बिखर गई। पन्नालाल को कई लोगों का कर्ज चुकाना था।

लूट की झूठी सूचना दी

पन्नालाल के दिमाग में यह उपाय आया और उसने लूट की झूठी सूचना दे दी। पुलिस ने पन्नालाल से कड़ाई से पूछताछ की तो उसने लूट की झूठी घटना होने की बात स्वीकार की। जिन 1.20 लाख रुपये को लूटा हुआ दिखाया वह अपने घर से बरामद करवाए। झूठा मुकदमा लिखाने के जुर्म में पन्नालाल को जेल भेज दिया गया। गिरफ्तार अभियुक्त के खिलाफ  थाना ककोड़, जनपद गौतमबुध नगर एवं थाना पिसावा में मुकदमा दर्ज है। इस संदर्भ में एसपी देहात अतुल शर्मा ने बताया कि टप्पल के गांव पलसेड़ा में किसान से लूट हुई थी। किसान की लोकेशन के आधार पर घटना संदिग्ध लगी थी। जांच में सामने आया कि किसान की साइकिल से एक बाइक की टक्कर हो गई थी। तभी उसके दिमाग में लूट की झूठी कहानी रचने का आइडिया आया, जिससे उसका कर्जा भी उतर जाए। किसान के खिलाफ झूठी सूचना देने का मुकदमा दर्ज किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.