Move to Jagran APP

अलीगढ़ में 50 लाख की नकली दवा व इंजेक्शन जब्त, आरोपित भेजा जेल

सासनीगेट थाना क्षेत्र के ब्रह्मणपुरी इलाके में एक घर से बरामद हुए नकली दवा व इंजेक्शन की कीमत तकरीबन 50 लाख रुपये आंकी गई है। पुलिस ने माल को जब्त करते हुए आरोपित फैक्ट्री संचालक अशोक को शुक्रवार को जेल भेज दिया है।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Published: Fri, 25 Jun 2021 05:41 PM (IST)Updated: Fri, 25 Jun 2021 05:41 PM (IST)
अलीगढ़ में 50 लाख की नकली दवा व इंजेक्शन जब्त, आरोपित भेजा जेल
आरोपित फैक्ट्री संचालक अशोक को शुक्रवार को जेल भेज दिया है।

अलीगढ़, जेएनएन। सासनीगेट थाना क्षेत्र के ब्रह्मणपुरी इलाके में एक घर से बरामद हुए नकली दवा व इंजेक्शन की कीमत तकरीबन 50 लाख रुपये आंकी गई है। पुलिस ने माल को जब्त करते हुए आरोपित फैक्ट्री संचालक अशोक को शुक्रवार को जेल भेज दिया है। छापेमारी के दौरान अशोक का एक साथी कुल्लू फरार हो गया था, जिसकी तलाश की जा रही है।

loksabha election banner

मेरठ व लखनऊ में भी सप्‍लाई

कानपुर की क्राइम ब्रांच ने लखनऊ में नकली दवा के बड़े सप्लायर अशियाना निवासी मनीष मिश्रा को पकड़ा था। आरोपित से हुई पूछताछ में मेरठ व अलीगढ़ के इनपुट मिले थे। इसके बाद क्राइम ब्रांच की टीम ने गुरुवार को अलीगढ़ में सासनी गेट पुलिस व औषधि टीम के साथ ब्रह्मणपुरी स्थित घर में छापा मारा। यहां से नकली दवाएं, इंजेक्शन व एनर्जी ड्रिंक बनाया जा रहा था। साथ ही इनकी बिक्री भी हो रही थी। पुलिस ने फैक्ट्री संचालक अशोक कुमार गुप्ता को गिरफ्तार किया, जबकि इसका साथी रामलीला मैदान के पास रहने वाला कमलेंद्र सिंह पुंडीर उर्फ कुक्कू भाग गया। यहां से अल्ट्रासेट के 46 डिब्बे, टेक्सिमो के 164, डफेस्टान के 39 डिब्बे, यूडीलिव के 18 डिब्बे, डेकाड्यूराबोलीन 32 डिब्बों समेत कई दवाओं और इंजेक्शन (नकली) बरामद किए हैं। सीओ प्रथम राघवेंद्र सिंह ने बताया कि जब्त किए गए माल की कीमत करीब 50 लाख रुपये है। आरोपित अशोक को जेल भेज दिया है।

मेरठ में होती थी प्रिंटिंग

आरोपित अशोक ने पूछताछ में बताया कि वह मेरठ के मोनू कुमार से नकली लेबल, डिब्बों और स्ट्रिप की प्रिटिंग कराता था। नकली माल तैयार करने के बाद लखनऊ के मनीष मिश्रा को बेचता था। वहीं शातिर ने इंजेक्शन के लिए खाली वायल गुड़गांव से लाने की जानकारी दी है। इस आधार पर क्राइम ब्रांच की दूसरी टीम ने मेरठ के ब्रह्मपुरी थाना क्षेत्र में छापेमारी करके मोनू कुमार का प्रिटिंग कारखाना पकड़ा है। वहीं फरार चल रहे आरोपित कुक्कू के कनेक्शन मुजफ्फर नगर के नकली दवा कारोबारियों से सामने आए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.