अलीगढ़, जेएनएन। भीषण गर्मी जमकर कहर बरपा रही है। इससे आमजन की लाइफ स्टाइल प्रभावित है।  बाजारों में रेडीमेड गारमेंट्स शोरूमों पर ग्राहक काटन के परिधान मांगते हुए देखे गए। शादी व वैवाहिक समारोह के लिए पार्टी वेयर व कैज्यूअल काटन की टीशर्ट, शर्ट व शार्ट कुर्ता की खरीदारी हुई। इसके लिए कारोबारियों ने पहले से ही तैयारी कर रखी थी, इस लिए तमाम वैरायटी हर बजट में बाजार में उपलब्ध हैं।

बाजारों में ग्राहकों की भीड़ बढ़ी 

त्वचा को झुलसा देने वाली भीषण गर्मी व आंशिक कर्फ्यू की पाबंदियों में मिली बढ़ी राहत ने बाजारों में ग्राहकों की आमद बढ़ा दी है। दोपहर के अपेक्षा शाम को ज्यादा लोग खरीदारी के लिए निकले। महानगर के रेलवे रोड, सेंटर प्वाइंट समद रोड सहित अन्य शोरूमों पर रेडीमेड गारमेंट्स के शोरूम पर काटन की टी शर्ट, शर्ट, शार्ट कुर्ता, काटन व सिल्क के लेडीज सूट व ड्रेसेज को ग्राहक पसंद करते हुए देखे गए। मुंबई व दिल्ली के शोरूमों पर मिलने वाला एक्सक्ल्यूसिव कलेक्शन महानगर के चुनिंदा शोरूमों पर उपलब्ध है। टीवी धारावाहिकों में दिखने वाले पार्टी वेयर गारमेंट्स में नेट व लाइट कलर के प्रिटिंड परिधान भी बाजार में उपलब्ध हैं। पार्टी वेयर कफलिंग शर्ट की हर वैरायटी को भी पसंद किया जा रहा है। जाइलस की पार्टी वेयर शर्ट दो से चार हजार रुपया तक की बाजार में उपब्ध है। नियोज कलर्स की शर्ट, काटन में चेक व लाइनिंग की शर्ट भी बाजार में छायी हुई हैं। यह ब्रांडेड कंपनियों की शर्ट की शुरुआत 700 से 1500 रुपया तक मिल रही हैं। काटन के ट्राउजर की तमाम वैरायटी उपलब्ध हैं। इनमें फोरमल ट्राउजर, नान डेनिम, रिंकल प्री ट्राउजर की भी बाजार में मांग हैं। जिंस की तमाम वैरायटी भी पसंद की जा रही हैं। कंचन शर्मा ने बताया कि मौसम में गर्माहट है। गर्मियों के हिसाब से परिधान भी बदले जाते हैं। पार्टी वेयर ड्रेसेज व भाई के लिए शर्ट लेने आई हूं। वैरायटी काफी हैं, परिधान को चुनना भी एक चुनौती है। जनता कर्फ्यू के चलते पिछले ढाई माह से खरीदारी नहीं की थी।

बाजार में लाकडाउन का दिखा असर

रेडीमेड गारमेंट्स की नामचीन कंपनियों के डिजाइर परिधानों की कमी है। इसका मुख्य कारण मुंबई, दिल्ली, पंजाब सहित अन्य प्रांतों में महामारी के चलते बंदी है। इस दौरान मैन्युफैक्चरिंग यूनिटों में कामकाज प्रभावित रहा था। कच्चे माल की कमी के चलते भी सर्दी के परिधान तैयार नहीं हो पा रहे हैं। कारोबार से जुड़े व्यापारियों का कहना है कि बाजार में इसका असर है।

भीषण गर्मी के चलते ग्राहक काटन के परिधान ज्यादा पसंद कर रहे हैं। साथ ही आंशिक लाकडाउन के चलते जिन ग्राहकों ने खरीदारी नहीं की थी, वे भी खरीदारी के लिए आ रहे हैं। शादी व वैवाहिक आयोजनों की खरीदारी भी जारी है।

- आशीष नवलानी, मालिक फैमिना, समद रोड