Move to Jagran APP

हमारे मदरसा में बनेगा मंदिर, पूर्व उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी की पत्नी सलमा का एलान

सलमा अंसारी ने कहा कि यह देश में इस तरह का यह पहला मदरसा जहां पर एक ही प्रांगण में मंदिर तथा मस्जिद होगी।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sat, 13 Jul 2019 02:24 PM (IST)Updated: Sat, 13 Jul 2019 04:01 PM (IST)
हमारे मदरसा में बनेगा मंदिर, पूर्व उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी की पत्नी सलमा का एलान
हमारे मदरसा में बनेगा मंदिर, पूर्व उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी की पत्नी सलमा का एलान

अलीगढ़, जेएनएन। पूर्व उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी की पत्नी सलमा अंसारी की पत्नी सलमा अंसारी ने सांप्रदायिक सौहार्द की बड़ी मिसाल पेश की है। उन्होंने अलीगढ़ में संचालित मदरसा चाचा नेहरू में मंदिर-मस्जिद का निर्माण कराने की घोषणा की है।

loksabha election banner

सलमा अंसारी ने कहा कि यह देश में इस तरह का यह पहला मदरसा जहां पर एक ही प्रांगण में मंदिर तथा मस्जिद होगी। सलमा अंसारी अलीगढ़ में 19 वर्ष से मदरसा चला रहीं हैं। जिमसें छह बड़े दानदाता हिन्दू हैं। मदरसा में 4000 बच्चे पढ़ते हैं। सलमा अंसारी यहां के हॉस्टल में पढऩे वाले हिन्दू बच्चों की की सुरक्षा की खातिर यह मंदिर बनवा रहीं हैं। दो महीना में मदरसा में यह मंदिर बनकर तैयार हो जाएगा।

सलमा अंसारी ने कहा कि देश तथा प्रदेश में आज का माहौल ठीक नहीं है। हॉस्टल से बाहर मंदिर में पूजा के लिए जाते समय किसी बच्चे के साथ कुछ हो गया तो इस मामले में जवाब देते नहीं बनेगा। अब मदरसा में ही मंदिर बनाया जाएगा। इस मंदिर में शिवजी और हनुमानजी की मूर्ति होंगी। दो महीने में मंदिर बनकर तैयार हो जाएगा।

बिजनौर के मदरसा में हथियार मिलने पर उन्होंने कहा कि यह बेहद शर्मनाक मामला है। किसी भी शर्मनाक प्रकरण से बचने के लिए वहां की सुरक्षा की जिम्मेदारी तो मदरसा संचालकों को निभानी होगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.