अलीगढ़, जेएनएन । तहसील सभागार में पूर्व सैनिक कल्याण एवं विकास समिति की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में पूर्व सैनिकों ने अपनी पेंशन, मेडिकल आदि की समस्याओं को रखा। अधिकारियों ने सैनिकों की समस्याओं को सुनने के साथ ही निस्तारण कराने का आश्वासन दिया।

पूर्व सैनिकों की समस्‍या का निस्‍तारण होना चाहिए

बैठक में अध्यक्ष महिपाल सिंह ने कहा कि सैनिक ड्यूटी के दौरान देश की रक्षा के लिए समर्पित रहते हैं। रिटायर होने के बाद भी अपनी ड्यूटी नहीं भूलते और हमेशा देश सेवा के लिए तत्पर रहते हैं। पूर्व सैनिकों को कुछ समस्या रहती हैं उनका निस्तारण होना भी आवश्यक है। बैठक में संयोजक गुलाब सिंह ने समिति के वार्षिक कार्यक्रम को लेकर चर्चा की। इस दौरान सभी लोगों ने कोविड गाइड लाइन का पालन करते हुए कार्यक्रम कराए जाने की सहमति दी। बैठक में डॉ. श्रॉफ चैरिटी आई हॉस्पिटल से पहुंचे नेत्र परीक्षक बबलू चौधरी ने पूर्व सैनिकों को आंखों की देखभाल कैसे की जाए इसके संबंध में विस्तार से जानकारी दी। वहीं उन्होंने बताया कि हॉस्पिटल में पूर्व सैनिकों के लिए नि:शुल्क मोतियाबिंद के ऑपरेशन की व्यवस्था है। 

ज्‍यादातर शिकायतें राजस्‍व विभाग से संबंधित

तहसीलदार सौरभ यादव द्वारा पूर्व सैनिकों की शिकायतों को सुना गया। तहसीलदार इगलास ने पूर्व सैनिकों की शिकायतों को गंभीरतापूर्वक लेते हुए उनका निस्तारण भी कराया। तहसीलदार ने सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न प्रकार की योजनाओं के विषय में भी जागरूक किया। तहसीलदार ने बताया कि ज्यादातर शिकायतें राजस्व संबंधित है। कुछ समस्याओं का तो मौके पर निस्तारण करा दिया गया है। शेष शिकायतों पर टीम भेजकर कार्रवाई कराई जाएगी।

Edited By: Anil Kushwaha