Move to Jagran APP

ऊर्जा मंत्री ने वीडियो कांफ्रेंसिंग में कहा, लाइनलॉस बढ़ाने वालों की बुझेगी बत्ती Hathras News

लाइन लॉस करने वालों के प्रति ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने समीक्षा बैठक में सख्त रुख अपनाया है।लाइनलॉस 15 फीसद से नीचे लाने पर 24 घंटे निर्बाध बिजली मिल पाएगी।

By Sandeep SaxenaEdited By: Published: Thu, 10 Sep 2020 05:14 PM (IST)Updated: Thu, 10 Sep 2020 05:14 PM (IST)
ऊर्जा मंत्री ने वीडियो कांफ्रेंसिंग में कहा, लाइनलॉस बढ़ाने वालों की बुझेगी बत्ती Hathras News
ऊर्जा मंत्री ने वीडियो कांफ्रेंसिंग में कहा, लाइनलॉस बढ़ाने वालों की बुझेगी बत्ती Hathras News

 हाथरस जेएनएन: बिजली चोरी कर लाइन लॉस करने वालों के प्रति ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने समीक्षा बैठक में सख्त रुख अपनाया है। उन्होंने अफसरों से कहा कि लाइनलॉस 15 फीसद से नीचे लाने पर 24 घंटे निर्बाध बिजली मिल पाएगी। ऐसे उपकेंद्रों को 60 दिनों में रेड कैटेगरी से ग्रीन कैटेगरी में लाएं। जन सहयोग व जन प्रतिनिधियों की मदद से बिजली चोरी पर लगाम कसें तभी ईमानदार उपभोक्ताओं को 24 घंटे निर्बाध व सस्ती बिजली मिल सकेगी। अधिकारियों का व्यवहार भी उपभोक्ताओं से मधुर हो इसका विशेष ध्यान रखा जाए। उन्होंने कहा कि अधिकारी उपभोक्ताओं के मोबाइल नंबर भी अपने पास रखें। उनसे सुविधाओं के बारे में फीडबैक भी लें और उन पर काम करें।

prime article banner

गलत बिल पर बिलिंग एजेंसी के खिलाफ एफआईआर दर्ज हो

ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा कि उपभोक्ताओं को सही बिल समय पर मिल जाएं। उपभोक्ता को गलत बिल मिला है तो संबंधित क्षेत्र की बिलिंग एजेंसी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराएं। तीन महीने के बकाएदारों के कनेक्शन काटे जाएंगे।ऊर्जा मंत्री ने मंडलों के अन्य जिलों के अलावा मंडल के एटा, अलीगढ़ के अलावा हाथरस के सादाबाद तहसील के नानऊ के अलावा कोटा रोड स्थित उपकेंद्रों की समीक्षा की। नानऊ उपकेंद्र पर 86 फीसद और कोटा रोड पर 58 फीसद लाइन लॉस है। 15 फीसद तक के उपकेंद्र ग्रीन कैटेगरी में आते हैं। जबकि 15-30 फीसद के लाइन लॉस वाले उपकेंद्र ओरेंज कैटेगरी में और उससे अधिक वाले रेड कैटगेरी में आते हैं। ईमानदार उपभोक्ता परेशान नहीं होना चाहिए।

अधिकारियों का व्यवहार भी उपभोक्ताओं से मधुर हो

अधिकारियों का व्यवहार भी उपभोक्ताओं से मधुर हो इसका विशेष ध्यान रखा जाए। उन्होंने कहा कि अधिकारी उपभोक्ताओं के मोबाइल नंबर भी अपने पास रखें। उनसे सुविधाओं के बारे में फीडबैक भी लें और उन पर काम करें। एसई हरीमोहन ने बताया कि ऊर्जा मंत्री ने वीडियो कान्फ्रेसिंग के दौरान जो निर्देश दिए हैं उनका अक्षरश: पालन किया जाएगा। नलकूपों और अन्य पॉवर कनेक्शनों का लोड भी चेक किया जाएगा। लगातार अभियान चलाए जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.