Move to Jagran APP

अतिक्रमण हटाओ अभियानः राज्यपाल कल्याण सिंह की कोठी की बाउंड्री वॉल से मिटाया लाल निशान

मैरिस रोड पर अतिक्रमण ध्वस्त करने के लिए राजस्थान के राज्यपाल व पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की कोठी की बाउंड्री वॉल पर लगाए गए निशान को 24 घंटे बाद ही मिटा दिया गया।

By Mukesh ChaturvediEdited By: Published: Mon, 07 Jan 2019 12:09 PM (IST)Updated: Mon, 07 Jan 2019 12:09 PM (IST)
अतिक्रमण हटाओ अभियानः राज्यपाल कल्याण सिंह की कोठी की बाउंड्री  वॉल से मिटाया लाल निशान
अतिक्रमण हटाओ अभियानः राज्यपाल कल्याण सिंह की कोठी की बाउंड्री वॉल से मिटाया लाल निशान

अलीगढ़ (जेएनएन)।  मैरिस रोड पर अतिक्रमण ध्वस्त करने के लिए राजस्थान के राज्यपाल व पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की कोठी की बाउंड्री वॉल पर लगाए गए निशान को 24 घंटे बाद ही मिटा दिया गया। दीवार पर क्रॉस का निशान लगाया गया है, जो इसका प्रतीक हैं कि यहां सब ठीक है। निशान किसने और क्यों लगाए थे, अब क्यों मिटा दिए इसका जवाब देने वाला कोई नहीं है। वैसे यह चर्चा का विषय जरूर बना हुआ है।

prime article banner

केला नगर से सेंटर प्लॉइंट तक लगाए निशान

मैरिस रोड पर अतिक्रमण ध्वस्त करने के लिए केला नगर से सेंटर प्वॉइंट तक निशान लगाए गए। इस महत्वपूर्ण रोड पर पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की कोठी की बाउंड्री वॉल पर 0.15 मीटर, यहीं पर निर्माणाधीन होटल की दीवार पर .70 मीटर, लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष के मकान पर 2.65 मीटर आर्गनॉन क्लासेज वाले भवन पर 2.45 मीटर, धर्मपुर कोटयार्ड की दीवार पर .50 मीटर समेत कई भवनों पर निशान लगाए गए। रविवार को एक बदलाव यहां देखने को यह मिला कि पूर्व मुख्यमंत्री की कोठी की दीवार पर लाल रंग से लगा निशान लाल रंग से ही मिटा दिया गया। इस जगह पर लाल रंग से दो जीरो बनाने के साथ क्रॉस का चिह्न लगा दिया गया है। दीवार पर अन्य जगह भी ऐसे ही निशान लगाए गए हैं। नगर निगम जहां भी क्रॉस के निशान लगाता है, उसे संदेश देता है कि यहां कोई तोडफ़ोड़ नहीं की जाएगी। ऐसा होता भी है।

बाजार बंद कर सराय हकीम में खुद तोड़ रहे अतिक्रमण

अतिक्रमण अभियान की सबसे अधिक हलचल इन दिनों रसलगंज से बारहद्वारी तक देखने को मिल रही है।  नगर निगम ने इस बाजार में चार दिन पहले निशान लगाए थे। लोग खुद ही अतिक्रमण तोडऩे में लगे हुए हैं। दुकानों का अतिक्रमण गिराने में लगे लोगों ने बारहद्वारी चौराहे से सराय हकीम की ओर जाने वाला रास्ता बंद कर रखा है। कोयले वाली गली को जोडऩे वाले मोड़ से बारहद्वारी चौराहे की ओर भी रास्ता बंद कर रखा है। सेंटर प्वॉइंट से भारतीय स्टेट बैंक तिराहे की ओर लगाए गए निशानों पर लोग खुद ही लोग तोड़ रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.