Move to Jagran APP

अलीगढ़ में झूल रहे हैं बिजली के तार, करंट से अलीगढ़ में किसान की मौत, तीन झुलसे Aligarh news

जिले में बिजली विभाग की अनदेखी से लोगों की जान पर बन आई है। बिजली के तार झूल रहे हैं। कहीं पोल से करंट तो कहीं तार टूटा पोल खतरा बन रहा है। बिजली के तार की चपेट में लोग आ रहे हैं।

By Anil KushwahaEdited By: Published: Sat, 09 Oct 2021 07:45 PM (IST)Updated: Sat, 09 Oct 2021 07:49 PM (IST)
अलीगढ़ में झूल रहे हैं बिजली के तार, करंट से अलीगढ़ में किसान की मौत, तीन झुलसे  Aligarh news
जिले में बिजली विभाग की अनदेखी से लोगों की जान पर बन आई है।

अलीगढ, जागरण संवाददाता ।  जिले में बिजली विभाग की अनदेखी से लोगों की जान पर बन आई है। बिजली के तार झूल रहे हैं। कहीं पोल से करंट तो कहीं तार टूटा पोल खतरा बन रहा है। बिजली के तार की चपेट में लोग आ रहे हैं। करंट की चपेट में आकर शनिवार को एक किसान की मौत हो गई। एक अन्य जगह तीन लोग झुलस गए। इनमें से एक हालत गंभीर बनी हुई है।

loksabha election banner

छर्रा में तीन झुलसे

छर्रा क्षेत्र के ग्राम बहादुर पुर रहचोई में एक मकान के निर्माण के दौरान हाइटेंशन लाइन की चपेट में आने के चलते पिता-पुत्र सहित राजमिस्त्री बुरी तरह झुलस गए। आनन फानन में तीनों को उपचार हेतु कस्बा छर्रा स्थित निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां से गंभीर अवस्था के चलते युवक को अलीगढ रेफर कर दिया गया है।

ऐसे हुआ हादसा

ग्राम बहादुर पुर रहचोई निवासी मोहनलाल अपने मकान की दूसरी मंजिल पर निर्माण कार्य करा रहे हैं। शनिवार को दिन में निर्माण के चलते दूसरी मंजिल पर मोहनलाल का पुत्र पुष्पेंद्र कुमार लोहे के पाइप छत पर चढा रहा था। तभी किसी तरह पाइप मकान के ऊपर से गुजर रही हाइटेंशन लाइन के संपर्क में आ गया। मकान की छत पर पानी भरा हुआ था। जिसके चलते पुष्पेंद्र कुमार, मोहनलाल तथा ग्राम रुखाला निवासी राजमिस्त्री जाहिद खां करंट की चपेट में आ गए और झुलस गए। चीख पुकार सुनकर स्वजन व पड़ोसी मौके पर आ गए। बिजलीघर से लाइन को कटवाया गया। झुलसे तीनों लोगों को कस्बा छर्रा स्थित निजी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां से गंभीर अवस्था के चलते डाक्टर ने पुष्पेंद्र कुमार को अलीगढ़ रेफर कर दिया। पुष्पेंद्र के पेट, आंखों एवं हाथ-पैरों तथा अन्य दोनों घायलों के सिर व पेट में चोटें आई हैं। बताया गया है कि करीब एक साल पूर्व अन्य मकान पर काम करते समय मोहनलाल करंट में चपेट में आए थे। वहीं आए दिन गांव में होने वाले हादसे एवं खतरा को लेकर ग्रामीणों ने विभाग से लाइन बदलने की मांग की है।

नलकूप पर काम कर रहे किसान की करंट से मौत

थाना पालीमुकीमपुर क्षेत्र के गांव सिंहपुर हिम्मतपुर में नलकूप में काम कर रहे किसान की करंट लग जाने से मौत हो गई। किसान की मौत से परिवार में कोहराम मच गया। सूचना पाकर थाना पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और शव को कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। गांव सिंहपुर हिम्मतपुर निवासी संतोष कुमार शर्मा (60) किसान थे। वह दो भाई सुशील कुमार व सोनू से बड़े थे। संतोष कुमार ने अपना विवाह न करके अपने दोनों छोटे भाइयों का विवाह कर दिया था। मृतक किसान संतोष कुमार शर्मा शनिवार की सुबह खेत में पानी लगाने के लिए अपने नलकूप पर गए थे। नलकूप में कार्य करने के दौरान उनके करंट लग गया। जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। वहां से गुजर रहे गांव के ही विनोद कुमार ने उन्हें नलकूप के दरवाजे पर पड़ा देख वहां पहुंच गए। उन्होंने देखा कि किसान का हाथ बिजली के तार पर रखा हुआ है। जिस पर उन्होंने तार को अलग कर दिया और घटना की सूचना मृतक के परिजनों को दे दी। सूचना पाकर आनन-फानन में परिजन मौके पर पहुंच गए। जिनका वहां रो-रो कर बुरा हाल हो गया। जानकारी मिलने पर थाना पालीमुकीमपुर पुलिस भी घटनास्थल पर पहुंच गई। जहां उन्होंने घटना की जानकारी करते हुए शव को कब्जे में ले लिया और पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भेज दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.