जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : गुरुवार को कोरोना ने एक और मरीज की जान ले ली। क्वार्सी थाना क्षेत्र के संजय गांधी कॉलोनी निवासी 64 वर्षीय मरीज की मेडिकल कॉलेज में मौत हो गई। वहीं, एक दिन में कुल 36 नए मरीज संक्रमित मिले हैं। वहीं 24 मरीज स्वस्थ होकर घर गए। अब जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 9413 हो गई है। इनमें 214 सक्रिय मरीज हैं। वहीं, स्वस्थ होने वालों की संख्या 9152 हो गई है। 48 मरीजों की अब तक मौत हो गई है।

क्वार्सी थाना क्षेत्र के संजय गांधी कॉलोनी निवासी 72 वर्षीय बुजुर्ग की पिछले काफी दिनों से तबीयत खराब थी। स्वजन उसे निजी हॉस्पिटल लेकर गए। वहां पर हालत में सुधार नहीं हुआ तो उन्हें मेडिकल कॉलेज में भर्ती करा दिया। वहां पर बुधवार को उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई, लेकिन रात 11 बजे ही इनकी मौत हो गई। हालांकि, स्वजन का आरोप है कि मेडिकल में रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद भी न तो इलाज शुरू हुआ और न ही कोरोना वार्ड में भर्ती कराया गया।

एक हजार में एक मिला संक्रमित

गुरुवार को प्रदेश भर में अभियान चलाकर ई-रिक्शा संचालकों की कोरोना जांच कराई गई। इसमें एक पॉजिटिव मिला है। यह मरीज बन्नादेवी क्षेत्र का था। इसे एल वन हॉस्पिटल में भर्ती करा दिया गया है।

कोरोना योद्धा के परिवार को मिला 50 लाख का मुआवजा : तेहरामोड़ क्षेत्र के कासिमपुर बिजली घर पर तैनात अवर अभियंता अशोक कुमार पुष्कर की कंटेनमेंट जोन में विद्युत आपूर्ति करते हुए पिछले दिनों कोरोना से मौत हो गई थी। इस पर योगी सरकार ने अब उन्हें कोरोना योद्धा की उपाधि देते हुए स्वजन को 50 लाख का मुआवजा दे दिया है। गुरुवार को प्रमुख सचिव नितिन रमेश गोकर्ण ने इनकी पत्नी सुमन सागर के खाते में ई-पेमेंट के माध्यम से यह सहायता राशि भेज दी है।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस