अलीगढ़, जेएनएन । इगलास क्षेत्र के मंगलायतन विश्वविद्यालय स्थित मंगलायतन हॉस्पिटल में कोरोना से जंग जीतने वाले आठ लोगों को डिस्चार्ज किया गया। वहीं क्षेत्र में स्वास्थ्य कर्मी सहित 10 नए संक्रमित मिले हैं।

आठ लोग स्‍वस्‍थ होकर लौटे घर

हॉस्पिटल के चीफ ओप्रेशनस ऑफिसर डा. वेंकट पीवी राओ ने बताया कि रविवार को आठ लोग स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं। सभी को सीएचसी अधीक्षक डा. कुलदीप राजपुरी, डा. मनोज चतुर्वेदी के नेतृत्व में उपचार चल रहा था। कुलसचिव ब्रिगेडियर समरवीर सिंह ने कहा कि मंगलायतन में मरीजों का विशेष ध्यान रखा जा रहा है। उन्होंने कहा कि मन में मजबूत विश्वास रखिए, हमें कोरोना को हर हाल में हराना है और भगाना है। कोविड-19 से बचाव के लिए टीका अवश्य लगवाएं। 

10 मिले नए संक्रमित

सीएचसी के कोविड जांच प्रभारी डा. गौरव शाक्य ने बताया कि शनिवार व रविवार को कोविड-19 की जांच में स्वास्थ्य कर्मी सहित 10 लोग संक्रमित मिले हैं। जिसमें चार को कोविड हॉस्पीटल भेजा गया है। संक्रमितों में लक्ष्मी नगर, लालपुर, गुरसैना, नहसुआ बेसवां, एक सीएचसी स्टाफ, बेसवां, दो तेहरा, मास्टर कॉलौनी, गौंडा के हैं। उन्होंने लोगों से घर पर रहने, मास्क लगाने, सैनिटाइजर का प्रयोग करने की अपील की है।  

मरीज बोले अच्छा मिला उपचार

ठीक हुए व्यक्ति अनिल ने बताया कि उन्हें कोविड के खास लक्षण नहीं थे। उनकी बेटी की तबीयत खराब होने पर उन्होंने अपना और बेटी का टेस्ट करवाया था। जिसमें बेटी नेगेटिव तथा वह पॉजिटिव आए थे। इसके बाद उन्हें मंगलायतन हॉस्पिटल भेजा गया। यहां उन्हें अच्छा उपचार मिला। हरिओम ने बताया कि कोरोना होने के बाद उनके घर वाले काफी चिंतित थे कि किस हॉस्पिटल में वो जाएंगे वहां उनको कैसा उपचार मिलेगा। लेकिन मंगलायतन हास्पिटल में खासा ध्यान रखा गया।