Move to Jagran APP

हाथरस के देहात में आठ घंटे बिजली गुल, आमजन त्रस्‍त, उदयोग धंधे भी प्रभावित

Electricity crisis in Hathras हाथरस के सहपऊ बिजली संकट जिले में कम होने का नाम नहीं ले रहा है। सहपऊ में सुबह से ही बिजली गुल हो रही। शाम छह बजे के बाद ही बिजली सप्लाई आती है। आठ घंटे बिजली नहीं रहने से आम लोग परेशान हैं।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Published: Thu, 19 May 2022 11:30 AM (IST)Updated: Thu, 19 May 2022 11:30 AM (IST)
हाथरस के देहात में आठ घंटे बिजली गुल, आमजन त्रस्‍त, उदयोग धंधे भी प्रभावित
हाथरस के सहपऊ में सुबह से ही बिजली गुल हो रही। व्यापारियों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

 हाथरस, जागरण संवाददाता। उत्‍तर प्रदेश के जनपद हाथरस के सहपऊ बिजली संकट जिले में कम होने का नाम नहीं ले रहा है। सहपऊ में सुबह से ही बिजली गुल हो रही। शाम छह बजे के बाद ही बिजली सप्लाई आती है। आठ घंटे बिजली नहीं रहने से आम लोगों से लेकर व्यापारियों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। साथ ही उदयोग धंधे भी प्रभावित हो रहे हैं। 

loksabha election banner

भीषण गर्मी में विद्युत संकट भी गहरा रहा है। ट्रिपिंग एवं लाइन फाल्ट होने से बिजली के उपकरणों को नुकसान हो रहा है। सहपऊ स्थित विद्युत उपकेंद्र पर बुधवार को विद्युत उपकरणों व मशीनों की मरम्मत का कार्य किया गया। इसके लिए शट डाउन लेकर सुबह दस बजे से ही बिजली गुल कर दी गई। उपकेंद्र पर कर्मचारी विद्युत उपकरणों को ठीक करने में लगे रहे। जेई प्रहलाद सिंह ने बताया कि परावर्तकों से लेकर मशीनों को शट डाउन लेकर ठीक किया गया।

बिन बिजली परेशान रहे 50 गांव के लोग

सहपऊ उपकेंद्र में शट डाउन रहने से कस्बा सहित कई क्षेत्रों के लोग बिजली को तरसते रहे। इनमें मढाका, सुल्तानुपर, लोधई, नगला सेवा, रुदायल, धाधऊ, परसौरा, कुकरगंवा, गढ़ी चिंता, नगला सुखराम, पीहुरा, मानिकपुर, बुढाइच, उघैना, मकनपुर, कोंकना खुर्द, नगला रतिया, नगला चक्की, नगला मनी, सिखरा, नगला पचौरी सहित 50 गांव शामिल हैं।

बिजली नहीं आने ठप रहे लघु व कुटीर उद्योग

पूरे दिन बिजली गुल रहने से लोगों हवा व पानी के लिए तरसना पड़ा। गांव में पेड़ों की छांव तले लोग गर्मी से बचने को पड़े रहे। वहीं बिजली नहीं आने से लघु व कुटीर उद्योगों पर भी असर पड़ा। कुछ स्थनों पर पूरे दिन जेनरेटर चलाकर काम किया गया। शाम करीब छह बजे बिजली आने पर ही लोगों को राहत मिली।

पब्लिक बोल

बिजली नहीं आने से पानी तक के लिए तरसना पड़ा। हैंडपंपों से पानी मंगाकर काम चलाया गया।

- महेश चंद्र, उपभोक्ता

भीषण गर्मी के मौसम ने लोगों को बेहाल कर रखा है। ऐसे में बिजली का पूरे दिन गुल रहना, लोगों के लिए समस्या बना गया था।

- मुन्नीलाल दीक्षित, उपभोक्ता

घंटे दो घंटे के लिए बिजली जाने से ही लोग परेशान हो उठते हैं। पूरे दिन बिजली नहीं रहने से तो लोगों को बहुत दिक्कतें झेलनी पड़ीं।

- गोविंद सेठ, उपभोक्ता

कभी लाइन फाल्ट से बिजली की समस्या बनी रहती है। बुधवार को उपकरणों को ठीक करने के लिए बिजली काट दी गई।

- आशीष कुमाार, उपभोक्ता


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.