अलीगढ़, जेएनएन : मिशन प्रेरणा के अन्तर्गत जनपद को प्रेरक बनाने के लिए अब बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा पूरी तरह कमर कस ली गयी है। एक तरफ तो ऑपरेशन कायाकल्प द्वारा सरकारी स्कूलों को सजाया संवारा जा रहा है। वही छात्रों को बेहतर शिक्षा देने के लिए लगातार शिक्षकों को प्रेरित किया जा रहा है।

बीएसए ने की शिक्षकों की तारीफ

इसी क्रम में ब्लॉक अतरौली के समस्त शिक्षक संकुल एवं प्रधानध्यापक की एक बैठक का आयोजन बीआरसी भोजपुर में शुक्रवार को किया गया। बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित मण्डलीय सहायक शिक्षा निदेशक, अलीगढ़ मण्डल डॉ. पूरन सिंह ने संबोधित करते हुए कहा कि आप पर सबसे महत्वपूर्ण दायित्व है। मिशन प्रेरणा के लक्ष्य हम आप सभी के माध्यम से ही प्राप्त कर सकते हैं। बीएसए डॉ. लक्ष्मीकांत पाण्डेय ने कहा कि आप सभी शिक्षक सुयोग्य हैं परन्तु नवीन विधाओं को सीखने के आप सभी को लगातार नयी चीजें सीखते हुए छात्रों को इस प्रकार शिक्षित करना है। आपके विद्यालय का प्रत्येक छात्र मानक के अनुरूप सीख सके। शिक्षा समाज में आपके सम्मान की वाहक है और इसके ध्वज वाहक हैं। प्रेरक जनपद बनाने के लिए हमें प्रत्येक कमजोर कड़ी की पहचान करते हुए उसकी मजबूती के लिए काम करना होगा। इसके लिए हम सभी को टीम भावना के साथ कार्य करना होगा। जिला समन्वयक  प्रशिक्षण पी के शर्मा द्वारा शिक्षकों से अधिकतम दीक्षा एवं रीड अलोंग एप्प को प्रयोग करने की अपील की। इसके लिये मान्यता प्राप्त विद्यालयों के सहयोग की योजना भी तैयार कर सकते हैं।

आधुनिक तकनीक का करें इस्‍तेमाल

सदस्य एसआरजी, मिशन प्रेरणा संजीव शर्मा ने शिक्षकों को स्कूल में  प्रिंट रिच वातावरण तैयार करने एवं विभिन्न शिक्षण तकनीकों का बेहतर प्रयोग करते हुए शिक्षक डायरी के प्रयोग के विषय में बताया। अन्त में खण्ड शिक्षधिकारी ब्लॉक अतरौली के एल वर्मा द्वारा सभी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि तकनीकी के इस बदलते दौर में अधिकतम तकनीकी ज्ञान प्राप्त करने का प्रयास अवश्य करें। बैठक का संचालन शिक्षक संकुल आर डी शर्मा द्वारा किया गया। बैठक में प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष कौशलेंद्र कुमार, देवेंद्र, एआरपी योगेन्द्र कुमार, रामवीर सिंह सहित समस्त शिक्षक संकुल एवं प्रधानाध्यापक उपस्थित रहे ।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021