Move to Jagran APP

मेडिकल में डॉक्टरों की हड़ताल : मरीजों की जा रही जान, प्रशासन मौन Aligarh News

जेएन मेडिकल कॉलेज में जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल मरीजों पर आफत बनकर टूट रही है। शुक्रवार को वार्ड में भर्ती एक और मरीज की मौत हो गई।

By Sandeep SaxenaEdited By: Published: Sat, 22 Jun 2019 11:17 AM (IST)Updated: Sat, 22 Jun 2019 06:01 PM (IST)
मेडिकल में डॉक्टरों की हड़ताल : मरीजों की जा रही जान, प्रशासन मौन Aligarh News
मेडिकल में डॉक्टरों की हड़ताल : मरीजों की जा रही जान, प्रशासन मौन Aligarh News

अलीगढ़ (जेएनएन)। जेएन मेडिकल कॉलेज में जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल मरीजों पर आफत बनकर टूट रही है। शुक्रवार को वार्ड में भर्ती एक और मरीज की मौत हो गई। इमरजेंसी में तो मरीजों को भर्ती किया नहीं जा रहा, वार्डों से भी भर्ती मरीजों की छुट्टी कर दी गई है। जिला अस्पताल व दीनदयाल अस्पतालों में बेहतर सुविधा न होने के कारण और मुसीबत आ रही है,  जिला प्रशासन मौन है। एएमयू प्रशासन व हड़ताल पर चल रहे जूनियर डॉक्टरों के साथ बैठक तक नहीं की है।

prime article banner

यह है हड़ताल की वजह
सातवें वेतन आयोग की मांग को लेकर जूनियर डॉक्टर 17 से 22 जून तक हड़ताल पर हैं। इससे इमरजेंसी सेवाएं पूरी तरह ठप हैं। गंभीर मरीजों को लौटाया जा रहा है। कई मरीजों की जान तक जा चुकी है। शुक्रवार को इमरजेंसी में आने वाले मरीजों की संख्या कम रही, लेकिन जो आए उनमें अधिकांश को इलाज नहीं मिला।

निराश हो रहे मरीज
बबराला से आए भुवनेश व वीरपाल को निराशा ही हाथ लगी।  जट्टारी के गांव टीकू मसंदगढ़ी निवासी कृष्णा को ओपीडी से ही वापस भेज दिया। बीस दिन पहले कृष्णा का सड़क हादसे में एक पैर टूट गया था। वहीं, वार्ड में भर्ती बाहर के एक मरीज के मरने की सूचना है, परिजन शव ले गए।

जारी रह सकती है हड़ताल
रेजीडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (आरडीए)के अध्यक्ष डॉ. अब्दुल्ला आजमी ने बताया कि जूनियर डॉक्टरों की आम सभा शनिवार को बुलाई गई है। इसमें तय होगा कि हड़ताल खत्म की जाए या इसे जारी रखा जाए। मांग तो पूरी हुई नहीं हैं, इसलिए इसे जारी भी रखा जा सकता है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.