Move to Jagran APP

दहेज न मिला तो दो विवाहिता घर से निकालीं

अलीगढ़: इगलास कोतवाली क्षेत्र के गांव नगला मल्लू निवासी दो सगी बहनों को दहेजलोभी ससुरालीजनो

By JagranEdited By: Published: Wed, 28 Mar 2018 12:33 AM (IST)Updated: Wed, 28 Mar 2018 12:33 AM (IST)
दहेज न मिला तो दो विवाहिता घर से निकालीं
दहेज न मिला तो दो विवाहिता घर से निकालीं

अलीगढ़: इगलास कोतवाली क्षेत्र के गांव नगला मल्लू निवासी दो सगी बहनों को दहेजलोभी ससुरालीजनों ने दहेज की मांग पूरी न होने पर मारपीट कर घर से निकाल दिया। पीड़िता ने इस संबंध में रिपोर्ट दर्ज कराई है।

loksabha election banner

नगला मल्लू निवासी अंजली पुत्री भगवान स्वरूप का कहना है कि उसकी व विकलांग छोटी बहन नीतू की शादी विधवा मां ने चार मार्च 2017 को अनीत व सुरेश पुत्रगण चन्द्रपाल सिंह के साथ की थी। आरोप है कि उसके ससुरालीजन दोनों बहनों को दहेज में अतिरिक्त एक बाइक व भैंस की मांग को लेकर प्रताड़ित करने लगे। छह माह पहले उसके पति उन्हें दहेज की मांग को लेकर गांव छोड़ गए। गांव के लोगों व रिस्तेदारों द्वारा समझाने पर पांच सितंबर 2017 को शपथ पत्र देकर भविष्य में कभी प्रताड़ित न करने की कह कर अपने साथ ले गए, लेकिन कुछ समय बाद पुन: गांव में छोड़ गए। आरोप है कि विगत 23 मार्च को उनके पति उन्हें बुलाकर ससुराल ले गए। ससुराल पहुंचते ही उक्त लोगों ने दहेज की मांग को लेकर जहर खिलाकर मारने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस ने मौके पर पहुंचने कर उन्हें बचा लिया। सोमवार को उनके ससुरालीजन जबरन बोलेरो गाड़ी में मारपीट कर डालकर बेहोशी की हालत में गांव हरौथा पर छोड़कर भाग गए। कोतवाल अरविंद कुमार राठी ने बताया कि पीड़िता की तहरीर पर दोनों पति, सास द्रोपदी, जेठ संजय, प्रताप, दर्शनलाल, जेठानी प्रीती, रेनू, रानी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। घटना की जांच कर कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.