Move to Jagran APP

बकरीद के उल्लास में न हो अड़चन, दो दिन की मिले लॉकडाउन में छूट Aligarh News

शनिवार को ईद है रविवार को बहन भाई को राखी बांधने के लिए रवाना होंगी। रक्षाबंधन से एक दिन पहले खरीदारी भी होगी।एक व दो अगस्त का लॉकडाउन स्थगित किया जाए।

By Sandeep SaxenaEdited By: Published: Thu, 30 Jul 2020 02:37 PM (IST)Updated: Thu, 30 Jul 2020 02:37 PM (IST)
बकरीद के उल्लास में  न हो अड़चन, दो दिन की मिले लॉकडाउन में छूट  Aligarh News
बकरीद के उल्लास में न हो अड़चन, दो दिन की मिले लॉकडाउन में छूट Aligarh News

अलीगढ़ जेएनएन:  शनिवार को ईद है, रविवार को बहन भाई को राखी बांधने के लिए रवाना होंगी। रक्षाबंधन से एक दिन पहले खरीदारी भी होगी।एक व दो अगस्त का लॉकडाउन स्थगित किया जाए। सांसद सतीश गौतम, विधायक संजीव राजा व अनिल पाराशर भी मिठाई की दुकान खोलने के लिए सरकार से पहले ही पैरोकारी कर चुके हैं। बकरीद के उल्लास में अड़चन न हो, इसके लिए मुस्लिम समाज लोग प्रशासन से मांग कर चुके हैं। इस दिन मिठाई व अन्य उपहार देने का सिलसिला भी चलता है। रक्षाबंधन तीन अगस्त का है। एक दिन पहले घेवर व अन्य मिठाइयों के साथ कपड़ों की खरीदारी भी की जाएगी। इसलिए बाजार खोलने की मांग तेज हो रही है।ग्राहकों के पास केवल दो दिन बचे हैं। इसे लेकर बाजारों में खूब भीड़ रही। सुबह से ही ग्राहक खरीदारी करने के लिए पहुंच गए ।

prime article banner

बाजारों में रौनक बढ़ गई

त्योहारी सीजन में खरीदारी के लिए दो दिन बचे हैं। इसे लेकर बाजारों में रौनक बढ़ गई है। सबसे अधिक भीड़ इस समय राखी की दुकानों पर है। तरह-तरह की सजीं राखियां बहनों को अपनी ओर आकर्षित कर रही हैं। इस बार बाजार से चाइना की राखियों से दुकानदारों ने भी दूरी बना रखी है। दो दिन के लॉकडाउन को देखते हुए त्योहारी खरीदारी के लिए ग्राहकों के पास केवल दो दिन बचे हैं। इसे लेकर बाजारों में खूब भीड़ रही। सुबह से ही ग्राहक खरीदारी करने के लिए पहुंच गए । राखियों के दुकानदारों ने तख्त आदि डालकर तरह-तरह की राखियां सजा रखी हैं। सबसे अधिक मांग जर्किंन वाली राखियों की है। चांदी की राखियां भी कुछ दुकानों पर उपलब्ध हैं।त्योहार पर नए कपड़ा खरीदने की परंपराहै। बहन व भाई भी उपहार स्वरूप एक दूजे को देते है। इसलिए शोरूम खोले जाएं। 

 बहन-भाई के स्नेह के पर्व पर किसी प्रकार की अड़चन नहीं होनी चाहिए। एक व दो अगस्त को बाजार बंद रहे तो परेशानी हो सकती है। 

प्रीति सारस्वत, स्वर्ण जयंती नगर 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.