Move to Jagran APP

Hathras News : डीएम ने दी चेतावनी - मनरेगा में मनमानी पर होगी डीपीएम की सेवा समाप्त

Hathras News हाथरस डीएम ने विकास कार्यों की समीक्षा के दौरान चेताया कि मनरेगा में मनमानी हुई तो डीपीएम की सेवा समाप्‍त कर दी जाएगी। उन्‍होंने ब्‍लाकों में खराब स्‍ट्रीट लाइटाें की मरम्‍मत कराने एवं आवश्‍यक जगहों पर नई स्‍ट्रीट लाइट लगाने के निर्देश दिए।

By Anil KushwahaEdited By: Published: Fri, 23 Sep 2022 07:10 PM (IST)Updated: Fri, 23 Sep 2022 07:22 PM (IST)
Hathras News : डीएम ने दी चेतावनी - मनरेगा में मनमानी पर होगी डीपीएम की सेवा समाप्त
डीएम ने कहा कि MANREGA में मनमानी करने पर डीपीएम की सेवा समाप्त कर दी जाएगी।

हाथरस, जागरण संवाददाता। Hathras News : विकास विभाग द्वारा मनरेगा के माध्यम से कराए जा रहे विकास कार्यों की समीक्षा डीएम रमेश रंजन ने की। डीएम ने कहा कि MANREGA में मनमानी करने पर डीपीएम की सेवा समाप्त कर दी जाएगी।

loksabha election banner

नई स्‍ट्रीट लाइट लगाने के निर्देश : उन्होंने सभी ब्लाकों में खराब स्ट्रीट लाइटों की मरम्मत कराने एवं आवश्यक स्थानों पर नई स्ट्रीट लाइट लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने पिछले वित्तीय वर्ष में लंबित मनरेगा संबंधित कार्यों को तत्काल मानक के अनुरुप पूरा कराने तथा प्रगति रिपोर्ट नियमित रूप से उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

मनरेगा के माध्यम से कराए जा रहे बड़े कार्यों के लिए लगाए जाने वाले मजदूरों को 25 से 30 दिन का मस्टररोल जारी करने तथा Master roll के अनुरुप मनरेगा मजदूरों को काम पर लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जांच के दौरान यदि पाया जाता है कि जारी मस्टररोल से कम मजदूरों को काम पर लगाया गया है तथा उपस्थिति मस्टररोल के आधार पर दर्शाई गई है तो संबंधित की जिम्मेदारी तय करते हुए सेवाएं समाप्त करने की कार्यवाही की जाएगी।

पिछले सप्ताह की कार्य योजना के तहत लगभग 60 ग्राम पंचायतों में कार्य न कराए जाने तथा लगभग 40 से 50 ग्राम पंचायतों में औसत कार्य 10 दिन से कम होने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए संबंधित ग्राम पंचायतों के सेक्रेटरी तथा रोजगार सेवकों के विरुद्ध कार्यवाही करने के निर्देश दिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.