अलीगढ़, जागरण संवाददाता। Harduaganj Thermal Project : हरदुआगंज तापीय परियोजना परिसर में जलभराव से परेशान कर्मचारियों ने शुक्रवार की सुबह परियोजना के मुख्य महाप्रबंधक सुनील कुमार सिंह के आवास का घेराव कर जमकर हंगामा काटा। आवासों से पानी निकालने में नाकाम हो रहा सिविल विभाग के विरुद्ध आक्रोश जताते हुए परियोजना के विभिन्न संगठनों ने इकट्ठा होकर पानी के निकासी एवं चरमराई विद्युत व्यवस्था को ठीक कराने की मांग की।

आवास में पानी व बिजली कटौती से परेशानी : आवासों में रह रही कर्मचारियों का कहना है आवासों में पानी भर जाने से खाना बनाने से लेकर दिनचर्या से संबंधित सारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है । वहीं लाइट ना होने की वजह से भी तमाम दिक्कतें सामने आ रही है। संगठनों ने सिविल विभाग से मांग की है जल्द से जल्द आवासों से पानी की निकासी एवं बिजली आपूर्ति सुचारू रूप से करवाई जाए।

चार दिन से लगातार हो रही बरसात से कासिमपुर पावर हाउस के तमाम निचले हिस्से में बने कर्मचारी आवास जलमग्न हो गए हैं। आवासों में भरे बरसात के पानी से कर्मचारियों के परिवारों के सामने खाना बनाने से लेकर अन्य दैनिक जरूरत कामों के लिए परेशानी उठानी पड़ रही है। जल मग्न सड़कों से राहगीरों से लेकर वाहन चालकों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

परियोजना के तमाम संगठन परिसर से गंदे पानी की निकासी करने में लगेे सिविल विभाग की ओर से रहीं अव्यवस्थाओं से खफा हैं। प्र्रबंधन की तरफ से सालाना लाखों रूपया साफ सफाई पर खर्च किया जाता है। मानसून आने से पहले विभाग द्वारा नाले नालियों की तली झाड़ सफाई कराने के दावों पर सवालिया निशान लगा रहे है। बी टाइप, सेंकड टाइप, सी टाइप आदि इलाकों में जलभराव के साथ ही सड़क पर गंदगी उफन आयी है।

कर्मचारी आवासों से पानी निकालने के लिए विभाग की तरफ से लगाई गई सात बड़ी पंप भी बौनी साबित हो रही है परिसर में बरसात के पानी की निकासी व्यवस्था ठीक न होने के चलते पानी की निकासी ठीक से हो नहीं रही।

बिजली बाधित रहने से दर्जनों गांव रहे अंधेरे में : वहीं बरसात के चलते पावर कट भी जमकर की गई। बुधवार की रात ग्यारह बजे से जवां फीड़़र से जुडे दर्जनों गांव सुबह दस बजे तक बिजली न आने से परेशान रहे।बरसात के चलते रात से सुबह तक बिजली कटौती की गई।

Edited By: Anil Kushwaha