अलीगढ़ (जेएनएन)। जीआरपी ने पिछले आठ सालों से ट्रेनों में जहरखुरानी कर मुसाफिरों के साथ लूटपाट कर वारदात कर रहे एक शातिर को गिरफ्तार कर जेल भेजा है।

शातिर से 250 नशीला पाउडर बरामद
इंस्पेक्टर जीआरपी राजेश कुमार ने बताया कि प्लेट फार्म संख्या दो से पर चेकिंग के दौरान एक संदिग्ध युवक को पकड़ लिया। युवक ने अपना नाम मनोज कुमार उर्फ राजवीर पुत्र गयादीन निवासी ग्राम रमपुरा थाना ऐरवा कटरा, औरेया हाल निवासी बजीरपुर, इंडस्ट्रियल एरिया, अशोक विहार, दिल्ली बताया। तलाशी में उसके पास से 250 ग्राम नशीला पाउडर नाइट्राजीपाम व दो भुजिया नमकीन के पैकिट, एक तंबाकू का पैकिट, 30 नशे की गोलियां, चोरी का मोबाइल फोन, घड़ी, चोरी किए गए दो हजार रुपये मिले।

स्लीपर क्लास में रिजर्वेशन कराकर करते थे सफर
बकौल इंस्पेक्टर जीआरपी, पकड़ा गया युवक  शातिर किस्म का अपराधी है और पिछले करीब आठ साल से अपने साथी एहसान के साथ जहरखुरान गिरोह में काम कर रहा है। दोनों शातिर लिच्छवी, वैशाली, सीमांचल, कैफियात एक्सप्रेस में स्लीपर कोच का रिजर्वेशन कराकर  वेटिंग टिकट वाले यात्रियों को अपनी गलत जान पहचान बताकर उन्हें अपनी सीट पर यात्रा करने का प्रलोभन देकर उक्त यात्री से दोस्ती कर लेते थे। फिर उन्हें खाने, पीने, चाय, कोल्ड ड्रिंक, नमकीन में नशीली गोलियां व नशीला पाउडर मिलाकर खिला देते थे।

एक दर्जन मुकदमें दर्ज
यात्री के बेहोश हो जाने पर उसका सामान लेकर रास्ते में किसी भी स्टेशन पर ट्रेन के रूकने पर उतर जाते थे और दूसरी ट्रेन से वापस आ जाते थे। चेकिंग स्टाफ भी इसलिए नहीं पकड़ पाता था कि वे यात्रा ट्रेन में रिजर्वेशन कराकर ही करते थे। इंस्पेक्टर राजेश कुमार के अनुसार आरोपित मनोज के खिलाफ अलीगढ़, मथुरा, इटावा में पहले से करीब एक दर्जन मुकदमें दर्ज हैं। फरार साथी की तलाश की जा रही है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Mukesh Chaturvedi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस