Move to Jagran APP

दिल्ली-अलीगढ़ पुलिस ने मुठभेड़ में पकड़ा मुनीर गैंग का सदस्य, सोशल साइट्स से मिला सुराग

दिल्ली में हुई 1.35 लाख की लूट में फरार चल रहे कुख्यात मुनीर गैंग के अदनान उर्फ गोल्डन को दिल्ली पुलिस ने यहां सरसैयद नगर में अलीगढ़ की सिविल लाइंस पुलिस की मदद से दबोच लिया।

By Edited By: Published: Thu, 25 Apr 2019 09:15 AM (IST)Updated: Thu, 25 Apr 2019 09:59 AM (IST)
दिल्ली-अलीगढ़ पुलिस ने मुठभेड़ में पकड़ा मुनीर गैंग का सदस्य, सोशल साइट्स से मिला सुराग
दिल्ली-अलीगढ़ पुलिस ने मुठभेड़ में पकड़ा मुनीर गैंग का सदस्य, सोशल साइट्स से मिला सुराग

अलीगढ़ (जेएनएन)। दिल्ली में हुई 1.35 लाख की लूट में फरार चल रहे कुख्यात मुनीर गैंग के अदनान उर्फ गोल्डन को दिल्ली पुलिस ने यहां सरसैयद नगर में अलीगढ़ की सिविल लाइंस पुलिस की मदद से दबोच लिया। अदनान ने दिल्ली पुलिस के इंस्पेक्टर पर फायर भी झोंका था, जिसमें वह बाल-बाल बच गए। भागते समय अदनान छत से गिरकर घायल हो गया। शातिर के कमरे से चार किशोर भी पुलिस ने हिरासत में लिए हैं। उनसे पूछताछ चल रही है। लूट के मास्टर माइंड व मुनीर के जेल जाने के बाद गैंग की कमान संभाल रहे जुबैर की निशानदेही पर यह कामयाबी मिली। लूट की इस घटना में जुबैर को दिल्ली पुलिस ने पहले ही पत्नी संग गिरफ्तार कर लिया था। पुलिस उसे रिमांड लेकर अलीगढ़ आई थी।

1.35 लाख की लूट के शातिर के लिए ऐसे बिछाया जाल
दिल्ली के न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी थाना क्षेत्र में पांच मार्च को रिहाना और इनके पति से जुबैर गैंग ने 1.35 लाख रुपये लूटे थे। पति-पत्नी बैंक से रुपये निकाल कर वापस लौट रहे थे। छानबीन में अलीगढ़ के गांव नौसे बरला निवासी जुबैर, इसकी पत्नी हुदा, गाजियाबाद के सुदामापुरी विजयनगर का अदनान समेत चार लोगों के नाम प्रकाश में आए। हुदा ने बैंक से रेकी की थी।

सोशल साइट्स से मिला सुराग
 दिल्ली पुलिस के इंस्पेक्टर विष्णु दत्त ने बताया कि जुबैर और हुदा 18 मार्च को गिरफ्तार कर लिए। अदनान की लोकेशन सोशल साइट्स से टै्रस की गई। वह वाट्सएप, फेसबुक आदि के जरिये अपने साथियों के संपर्क में था। मंगलवार को ही वह एएसआइ शैलेष, नीरज, कांस्टेबल विजेंद्र और कुलदीप के साथ अलीगढ़ आ गए। सरसैयद नगर में अनीसा के मकान की ऊपरी मंजिल पर अदनान के किराए पर रहने की जानकारी मिली।

prime article banner



सरसैयद नगर में दी दबिश
सिविल लाइंस पुलिस के साथ दबिश दी। कमरे का दरवाजा खोलते ही अदनान ने उन पर तमंचे से फायर कर दिया, वह नीचे झुक गए। गोली दीवार में जा लगी। अदनान पिछले हिस्से की बालकनी से नीचे कूद गया, जिससे पैर व सिर में चोट लगने से वह घायल हो गया। दबोचे गए अदनान से 315 बोर का तमंचा, तीन कारतूस व एक खोखा मिला है। कमरे में चार लड़के और मिले, जिनसे अभी पूछताछ चल रही है। मकान से एक बाइक भी पुलिस ने बरामद की है।

दिल्ली में युवती को मारी थी गोली 
जुबैर गैंग ने कुछ माह पूर्व दिल्ली में ही लूटपाट के दौरान एक युवती पर फायर किया था, गोली उसके पैर में लगी थी। इस घटना में भी अदनान शामिल था।

संयुक्त कार्रवाई पकड़ा वांछित
एसपी सिटी अभिषेक कुमार ने बताया कि दिल्ली और अलीगढ़ पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में अदनान गिरफ्तार किया गया है। ये दिल्ली से वांछित था। यहां भी मुकदमे हैं, जिसकी जानकारी जुटाई जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.