Move to Jagran APP

हनुमान जयंती पर दैनिक जागरण के facebook लाइव संगीतमय भक्ति कार्यक्रम का घरों में लिया आनंद Aligarh news

हनुमान जयंती पर बुधवार को दैनिक जागरण के तालानगरी कार्यालय पर फेसबुक लाइव कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।

By Sandeep SaxenaEdited By: Published: Wed, 08 Apr 2020 12:45 PM (IST)Updated: Wed, 08 Apr 2020 06:01 PM (IST)
हनुमान जयंती पर दैनिक जागरण के facebook लाइव  संगीतमय भक्ति कार्यक्रम का घरों में लिया आनंद Aligarh news
हनुमान जयंती पर दैनिक जागरण के facebook लाइव संगीतमय भक्ति कार्यक्रम का घरों में लिया आनंद Aligarh news

अलीगढ़ जेएनएन :  कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया की परिभाषा बदल दी है। हर तरफ एक नई इबारत लिखी जा रही है। हनुमान जयंती पर भी इस बार ऐसा ही रहा। मंदिरों के पट बंद थे, घरों में राम भक्त हनुमान की सभी ने पूजा की। हनुमान चालीसा और सुंदरकांड का पाठ किया। मगर, दैनिक जागरण ने फेसबुक पर लाइव संगीतमय भक्ति कार्यक्रम का अभिनव प्रयोग कर जनजन में भक्ति रस भर दिया।

loksabha election banner

संगीतमय भक्‍ितमय कार्यक्रम का लिया आनंद

कार्यक्रम शुरू होते ही दो हजार से अधिक श्रद्धालु लाइव देखते रहे। जैसे-जैसे भक्तिमय कार्यक्रम आगे बढ़ता गया। वैसे-वैसे लाइव देखने वाले श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ती चली गई। हनुमान जयंती पर बुधवार को दैनिक जागरण के तालानगरी कार्यालय पर फेसबुक लाइव कार्यक्रम का आयोजन किया गया। संगीत कलाकार सामाजिक सेवा समिति के अध्यक्ष जगदीश गोस्वामी ने अपनी टीम के साथ प्रस्तुति दी। फेसबुक लाइव में हनुमान चालीसा से लेकर कोरोना वायरस को लेकर भजन पेश किए।

हनुमान जयंती पर घर-घर जलेगा आस्था का दीया

कोरोना आपदा की रोकथाम के लिए बुधवार को हनुमान जयंती पर मंदिरों में आयोजन नहीं होंगे, लोग घरों में हनुमान जी की विधिवत पूजा-अर्चना करेंगे। हनुमान जयंती पर श्रद्धालु हनुमान चालीसा, सुंदरकांड, रामचरितमानस का पाठ करते हैं। आचार्य हेमंत मिश्रा ने घरों में ही हनुमान जयंती महोत्सव मनाने का आह्वान किया है। वे बताते हैं कि चैत्र पूर्णिमा के दिन ही श्री राम भक्त हनुमान ने जन्म लिया था। इस बार आठ अप्रैल को सुबह आठ बजे तक ही पूर्णिमा तिथि है। वैसे तो सात अप्रैल को भी पूर्णिमा मानी गई है, लेकिन आठ अप्रैल उदया तिथि के कारण स्नान, दान और व्रत की पूर्णिमा मनाई जा रही है। सुबह 6:03 बजे से आठ बजे के बीच पूजा करना फलदायी होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.