अलीगढ़, जागरण संवाददाता। जनपद अलीगढ़ के जवां में एक साइबर ठग Cyber thugs ने मात्र एक रुपया खर्च कर उपभोक्ता के खाते से 28 हजार रूपये पार कर दिए। मामले की रिपोर्ट उपभोक्ता ने साइबर सेल में दर्ज कराई है। पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी है।

ऐसे किया खाता नंबर कंफर्म

छोटा जवां निवासी डा राम बाबू सिंह ने सोमवार की सुबह अपनी बेटी अंजलि पवार के खाते में परचेज के लिए 30 हजार रुपये डाले थे। किसी ने उनकी बेटी को फोन किया कि वह उसके डैडी को जानता है, उन्हे कुछ रुपये भेजने हैं आपके खाते से ही भेज देते हैं। अपना एसबीआई का खाता नंबर दे दो। बेटी ने खाता नंबर दिया तो cyber hacker हैकर ने उसमें एक रुपया डाल कर कंफर्म कर लिया की खाता संख्या सही है व खाते में कितने रुपये हैं। जिस पर Cyber thugs ने तीन बार में अंजलि पवार के खाते में केवल दो हजार रूपये छोड़ कर 28 हजार रुपये पार कर दिए।

बाद में हुई उपभोक्‍ता को जानकारी 

उपभोक्ता को मामले की जानकारी शाम को हुई जब पर्चेज करने के बाद उसने दुकान स्वामी को आनलाइन पैसे देने चाहे। मालूम हुआ कि उसके खाते में पैसा ही नही है। cyber hacker हैकर ने उसके खाते से पैसे निकाल लिए हैं। उसने पुलिस से बात कर टोल फ्री नंबर 1930 पर शिकायत की।बाद में मामले की रिपोर्ट साइबर सेल में दर्ज कराई है।

Edited By: Sandeep kumar Saxena

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट