Move to Jagran APP

Preparations for Diwali : घर को सजाने के लिए बाजार में पर्दों की भी बहार Aligarh news

दीपोत्सव की तैयारियां घर-घर में चल रही हैं। घर को सजाने व संवारने के लिए बाजारों में जमकर खरीदारी हो रही है। एंब्रायडरी के पर्दों की बाजार में मांग है। यह पर्दे आपकी राजशाही ठाठ का मेहमानों को अहसास कराएंगे। इसके लिए जेब कुछ ज्यादा ही ढीली करनी होगी।

By Anil KushwahaEdited By: Published: Mon, 01 Nov 2021 08:13 AM (IST)Updated: Mon, 01 Nov 2021 08:15 AM (IST)
Preparations for Diwali :  घर को सजाने के लिए बाजार में पर्दों की भी बहार Aligarh news
दीपोत्सव की तैयारियां घर-घर में चल रही हैं।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता। दीपोत्सव की तैयारियां घर-घर में चल रही हैं। घर को सजाने व संवारने के लिए बाजारों में जमकर खरीदारी हो रही है। एंब्रायडरी के पर्दों की बाजार में मांग है। यह पर्दे आपकी राजशाही ठाठ का मेहमानों को अहसास कराएंगे। इसके लिए जेब कुछ ज्यादा ही ढीली करनी होगी। उपहार स्वरूप दी जाने वाली सिंगल व डबल बैड की सीट की भी बाजार में मांग है। लोग अपने घर के सोफा को नया लुक देने के लिए कुशन, कुशन कवर व घर की अन्य सजावट उपयोगी आयटम खरीद कर रहे हैं।

loksabha election banner

अलीगढ़ के बाजारों में उमड़ी भीड़

महानगर के रेलवे रोड, अचल कोठी बाजार, रामघाट रोड, सेंटर प्वाइंट, सिविल लाइन व विक्रम कालोनी सहित अन्य बाजारों में स्थित पर्दों के शोरूम पर ग्राहकों की खूब भीड़ पहुंच रही है। ग्राहकों की पसंद को देखते हुए शोरूम मालिकों ने पहले से ही पर्दे, बैड सीट, तकिया, कंबल, रजाई, गद्दों के साथ अन्य उत्पादनों की तमाम वैरायटी का कलेक्शन तैयार रखा है। घर सजाने के लिए आर्टिफिशियल फ्लोवर, घास, रोमन एंड जेब्रा ब्लाइंड का प्रचलन बढ़ गया है। ग्राहक घर व आफिसर में इनका इंटिरियर डिजाइन करा रहे हैं। राजशाही ठाठ का अहसास कराने वाले एंब्रायडरी के पर्दे का एक बार फिर से प्रचलन बढ गया है। यह काफी महंगे हैं। बाजार में इस वैरायटी के पर्दे की शुरुआती कीमत 1800 से लेकर पांच हजार रुपये प्रति पर्दे है। माइक्रो फाइवर के पायदान व कारपेट भी हर बजट में उपलब्ध है।

पर्दे व अन्य घर की सजावट के रेट

उत्पादन का नाम, रेट

पर्दो एंब्रायडरी (प्रति पीस), 1800 से 5000

पर्दे जेकार्ड, 599 से 1500

पर्दे सैल्फ, 500 से 1500

पर्दे टिसू, 300 से 4000

नोट : धनराशि रुपये में, माप प्रति मीटर में

सोफा कवर (पांच पीस सैट), 400 से 2000

सोफा कवर वेलवेट में (पांच पीस सेट), 1500 से 3000

ब्रांडेड बैड सीट, 1000 से 3000

कुशन, 150 से 400

कुशन कवर (पांच पीस सेट) , 300 से 3000

कंबल शाफ्ट मिंक में (डबल बैड), 1000 से 5000

पायदान, 100 से 900

इनका कहना है

पिछले साल के मुकाबले इस साल अच्छी बिक्री हो रही है। पर्दों के लिए ग्राहकों ने अपना बजट बढ़ाया है। एंब्राइडरी के पर्दे का प्रचलन फिर बढ गया है। इस वैरायटी के पर्दों से ग्राहक की राजशाही ठाठ का अहसास होगा।

- मुकुल मित्तल, संकलन शोरूम, अचल कोठी

दीवाली पर हम सोफा कवर बदल रहे हैं। साथ ही कुशन की नई वैरायटी काफी पसंद आए हैं। हम कुशन कवर व बैड सीट भी खरीदकर ले जा रहे हैं। कॉटन की बैड सीट पसंद की है।

- प्रतिमा वाष्र्णेय, ग्राहक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.