Move to Jagran APP

बकरीद व रक्षाबंधन की खरीदारी के लिए उमड़ी भीड़ Aligarh News

बकरीद व रक्षाबंधन की खरीदारी के लिए शुक्रवार को बाजारों में जबर्दस्त भीड़ रही। ग्राहकों के उत्साह का अंदाज इसी से लगाया जा सकता है कि बारिश के बाद भी रेलवे रोड पर जाम लगा रहा।

By Sandeep SaxenaEdited By: Published: Fri, 31 Jul 2020 10:34 PM (IST)Updated: Fri, 31 Jul 2020 10:34 PM (IST)
बकरीद व रक्षाबंधन की खरीदारी के लिए उमड़ी भीड़ Aligarh News
बकरीद व रक्षाबंधन की खरीदारी के लिए उमड़ी भीड़ Aligarh News

अलीगढ़[जेएनएन]: बकरीद व रक्षाबंधन की खरीदारी के लिए शुक्रवार को बाजारों में जबर्दस्त भीड़ रही। ग्राहकों के उत्साह का अंदाज इसी से लगाया जा सकता है कि बारिश के बाद भी रेलवे रोड पर जाम लगा रहा। फुटपाथ पर सजी राखी व कपड़ों की दुकानों पर महिला ग्राहकों की लाइन लगी थी। न शारीरिक दूरी का पालन हो रहा था, न ही दूसरी सतर्कता बरती जा रही थी। रेडीमेड गारमेंट््स के शोरूम पर आई बबिता उपाध्याय का कहना था कि शनिवार व रविवार को लॉकडाउन है, इसलिए पहले ही खरीदारी कर रहे हैं। महावीरगंज में दाल, चावल, आटा, सूजी, रिफाइंड की थोक दुकानों पर ग्राहकों की भीड़ थी। 

loksabha election banner

घेवर के साथ तोला डिब्बा तो खैर नहीं

अलीगढ़ : मिठाई या घेवर के साथ अगर दुकानदार ने डिब्बा भी तोला तो कार्रवाई होगी। शुक्रवार को बाट-माप विभाग की टीम वरिष्ठ निरीक्षक मनोज कुमार के नेतृत्व में बाजार में थी। दुकानदारों से कहा कि डिब्बा का वजन अलग से होगा के पोस्टर लगाएं। ग्राहकों को भी सजगता बरतने के लिए कहा। अगर किसी दुकान पर डिब्बा तोलने की सूचना मिले तो डीएम वार रूम पर शिकायत करें। टीम तत्काल पहुंचेगी। 

ये रहेगी व्‍यवस्‍था

कोविड-19 के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए योगी सरकार ने शनिवार व रविवार को प्रदेश लॉकडाउन की व्यवस्था की है। इस बार पहली अगस्त यानी शनिवार को बकरीद है। सोमवार को रक्षाबंधन है। शनिवार व रविवार को बाजार खोलने के लिए तमाम व्यापारी व सामाजिक संगठनों ने प्रशासन से मिलकर सीएम के नाम ज्ञापन भी दिए थे। सांसद सतीश गौतम, विधायक संजीव राजा व अनिल पाराशर ने भी मिठाई की दुकानें खोलने के लिए सरकार से पैरोकारी की थी। शुक्रवार को फेडरेशन ऑफ स्वीट््स एंड नमकीन मैन्युफैक्चर्र (एफएसएनएम) का तीन सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल सुमित गोयल के नेतृत्व में डीएम से उनके आवास पर मिला। डीएम ने उच्चस्तरीय सचिवालय स्तर के अफसरों से बातचीत कर दुकानें खोलने की अनुमति का आश्वासन दिया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.