हाथरस (जेएनएन)। बाजारों में घेवर व मिठाई खरीदने के लिए जबरदस्त भीड़ दुकानों पर दिखाई दी। शहर के प्रमुख मिठाई की दुकानों पर घेवर व मिठाई खरीदने के लिए लाइन सी लगी रही। काजू-कतरी बहनों की पहली पसंद रही। अहम बात यह रही कि मंहगी मिठाई के साथ डिब्बा भी खूब तुला।

देशभक्ति से ओतप्रोत रहा रक्षाबंधन

बहनों के लिए रक्षाबंधन का त्योहार विशेष मायने रखता है। इस दिन का इंतजार उन्हें पूरे साल रहता है। गुरुवार को शहर के प्रमुख बाजार पंजाबी मार्केट, सरक्यूलर रोड, बागला मार्ग, गुड़हाई बाजार, चावण गेट क्षेत्र में राखी की दुकानों पर भीड़भाड़ देखने को मिली। देशभक्ति से ओतप्रोत राखी बाजारों में छायी हुई थी। जरकिन की राखी सबसे ज्यादा पंसद की गई। तमाम डिजाइन की राखियां बाजार में उपलब्ध हैं। सबसे बड़ी बात यह कि ज्यादातर राखियां भारत की ही बनी हैं। तिरंगा राखी से लेकर खास रेशम, सर्किल, इको फ्रेंडली ब्रेसलेट, मोती से जड़ी आदि राखियां बाजार में थीं।

मिठाइयों में वेरायटी

राखियों के अलावा मिठाइयों में भी तरह-तरह की वेरायटी दिखी। दिल के आकार का घेवर लोगों को खूब बसंद आया। लोगों ने मिठाइयों के अलावा ड्राई फूड, फल और विभिन्न जूसों को प्राथमिकता दी। मिठाइयों के अलावा बाजारों में विभिन्न प्रकार के उपहार भी सजे हुए थे जोकि बहनों की पहली पसंद रहे। बाजारों में सजे मिकी माउस, कंप्यूटर गेम, क्रिकेट बॉल आदि बहनों की पसंद रही। बहनों ने भाइयों के लिए राखी एवं घेवर खरीदा।

Posted By: Sandeep Saxena