अलीगढ़, जेएनएन । योगी सरकार द्वारा निराश्रित गोवंश की व्यवस्था के लाख दावे किए जा रहे हो लेकिन गोशालाओं में गोवंश की स्थिति खराब है। इगलास तहसील क्षेत्र के गांव ताहरपुर स्थित गोशाला में गोवंश भूख से दम तोड़ रहे हैं। एक माह में कई गोवंश की मौत हो चुकी है। मृत गोवंश के शव बारिश के पानी में पड़े रहते हैं। लेकिन प्रशासनिक अधिकारियों का इस ओर कोई ध्यान नहीं है।

जयश्रीराम गोशाला में सौ से अधिक गोवंश

गांव ताहरपुर में जय श्रीराम गोशाला का संचालन ग्राम पंचायत द्वारा किया जाता है। यहां सौ से अधिक गोवंश है। इन दिनों गौशाला की स्थिति काफी खराब है। यहां रह रहे निराश्रित गोवंश के लिए ठीक से चारे की भी व्यवस्था नहीं है। भूख से गोवंश तड़प-तड़प कर दम तोड़ रहे हैं। बारिश के मौसम में गोशाला की हालत ज्यादा खराब है। पूरी गौशाला में बारिश का पानी भरा हुआ है। गोवंश की मौत के बाद उनके शव पानी में पड़े रहते हैं। उनके अंतिम संस्कार की भी कोई व्यवस्था नहीं की जाती। इस संबंध में कई बार इंटरनेट मीडिया पर भी फोटो वायरल हो चुके हैं। इसके बाद भी जिम्मेदारों के कानों पर जू नहीं रेंग रही।

इनका कहना है

गोवंश को चारा न मिलने की बात पूरी तरह से झूठी है। मुझे फोन से इसकी शिकायत मिली है। मैने तत्काल चिकित्सक को मौके पर भेजा। गोशाला में चारा-पानी की कोई कमी नहीं हैं। महज वहां बारिश के चलते जलभराव की समस्या है। राजनीतिक के तहत झूठी शिकायत हो रही हैं।

चंद्रवीर सिंह, मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी

Edited By: Anil Kushwaha