Move to Jagran APP

पर्यटन को झटका, फ्लाइटों पर लगे रहेंगे 'ब्रेक', जानिए क्यों

कोरोना काल में यात्रियों की सीमित संख्या के चलते हवाई सेवा संचालन से कतरा रहीं कंपनी

By JagranEdited By: Published: Wed, 21 Oct 2020 07:00 AM (IST)Updated: Wed, 21 Oct 2020 07:00 AM (IST)
पर्यटन को झटका, फ्लाइटों पर लगे रहेंगे 'ब्रेक', जानिए क्यों
पर्यटन को झटका, फ्लाइटों पर लगे रहेंगे 'ब्रेक', जानिए क्यों

जागरण संवाददाता, आगरा: कोरोना संक्रमण की वजह से प्रभावित हुए पर्यटन को एक और झटका लगा है। सीजन की शुरुआत में पांच प्रमुख शहरों के बीच हवाई सेवा फिलहाल शुरू नहीं होगी। कोरोना काल में यात्रियों की सीमित संख्या को देखते हुए हवाई सेवा स्थगित की गई है। इस पर्यटन सीजन में नई उड़ानें शुरू होने की उम्मीद नहीं है।

loksabha election banner

इस साल की शुरुआत में बेंगलुरु, लखनऊ, दिल्ली, भोपाल, वाराणसी शहरों के बीच हवाई सेवा शुरू करने की तैयारी थी। खेरिया हवाई अड्डे पर इसके लिए तैयारी भी हो चुकी थी। इन रूटों पर नई उड़ानें शुरू हो पातीं, उससे पहले ही लाकडाउन हो गया। इसके चलते कई प्रमुख शहरों से आगरा को हवाई मार्ग से जोड़ने की योजना ठंडे बस्ते में चली गई। अनलाक प्रक्रिया में इस योजना पर फिर से कवायद शुरू हुई। एयरलाइंस कंपनी को फ्लाइटों के संचालन के लिए स्लाट भी निर्धारित कर दिया गया लेकिन यात्रियों की सीमित संख्या के चलते एक बार फिर इस कवायद पर ब्रेक लग गए हैं। खेरिया हवाई अड्डे के निदेशक ए. अंसारी का कहना है कि कोरोना काल में यात्रियों की सीमित संख्या को देखते हुए कंपनी ने अपनी प्रस्तावित उड़ानें फिलहाल स्थगित कर दी हैं। 'आगरा दर्शन' भी फिलहाल नहीं :

हेलीकाप्टर से 'आगरा दर्शन' कराने की योजना भी इस पर्यटन सीजन में मूर्तरूप लेती नहीं दिख रही। आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे और इनररिग रोड के बीच में बन रहे हेलीपोर्ट का अब तक सिर्फ 65 फीसद काम पूरा हो पाया है। ऐसे में इस पर्यटन सीजन में हेलीपोर्ट का काम पूरा होता नहीं दिख रहा। इसके बाद हेलीकाप्टर सेवा के लिए टेंडर प्रक्रिया भी होनी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.