Move to Jagran APP

अलीगढ़ में कोरियर सर्विस बुकिंग बंदः भैया माफ करना, इस बार राखी नहीं पहुंच पाएंगीaligarh news

राठी नगर नौरंगाबाद निवासी विजय शर्मा गाजियाबाद व बरेली के लिए राखी भेजने आए। मालवीय पुस्तकालय स्थित तीनों कोरियर सेंटर पर बुकिंग की मना कर दिया। इस तरह सैकड़ों लोग वापस गए।

By Mukesh ChaturvediEdited By: Published: Tue, 13 Aug 2019 12:24 AM (IST)Updated: Tue, 13 Aug 2019 12:24 AM (IST)
अलीगढ़ में कोरियर सर्विस बुकिंग बंदः भैया माफ करना, इस बार राखी नहीं पहुंच पाएंगीaligarh news
अलीगढ़ में कोरियर सर्विस बुकिंग बंदः भैया माफ करना, इस बार राखी नहीं पहुंच पाएंगीaligarh news

अलीगढ़ (जेएनएन)।  भाई-बहन के प्रेम के प्रतीक रक्षाबंधन की तैयारियों को झटका लगा है। किन्हीं कारणों से भाई के राखी बांधने न पहुंचने वाली बहन की राखियां कोरियर नहीं हो रहीं। महानगर के अधिकांश कोरियर सर्विस कंपनियों ने सात अगस्त से लेकर शुक्रवार तक से बुकिंग बंद कर दी है। सोमवार को मालवीय पुस्तकालय स्थित कई कोरियर कंपनियों के ऑफिस राखियों के पैकेट को कोरियर करने पहुंचे लोगों को निराशा मिली। एक युवती ने तो मोबाइल पर अपने भाई से कहाकि भैया माफ करना इस बार आपके पास राखी नहीं पहुंच सकेंगी। ओवर लोडिंग का तर्क देकर बुकिंग बंद है। इन्हें बैंगलुरू राखी भेजनी थीं। 

prime article banner

तीन दिन से अवकाश

तीन दिन से डाक घरों में अवकाश है। राखियां पोस्ट करने का साधन मात्र कोरियर सर्विस ही है। मालवीय पुस्तकालय में कंपनी बाग निवासी शुभम अपनी मां की राखी पोस्ट करने पहुंचे। उन्हें जयपुर व गुडग़ांव के लिए पोस्ट करनी थीं। टै्रक ऑन कोरियर सर्विस के मैनेजर वीके जैन ने पोस्ट करने से मना कर दिया। यहां मालूम हुआ कि यहां सात अगस्त से बुकिंग बंद कर दी है। राठी नगर नौरंगाबाद निवासी विजय शर्मा गाजियाबाद व बरेली के लिए राखी भेजने आए। मालवीय पुस्तकालय स्थित तीनों कोरियर सेंटर पर बुकिंग की मना कर दिया। इस तरह सैकड़ों लोग वापस गए।

80 वाले पैकेट के वसूल रहे 250 रुपये 

कोरियर कंपनियों ने मनमानी उगाही का रास्ता खोज लिया है। एक ही कोरियर सेंटर पर प्राइम टाइम प्लस (पीटीपी) सर्विस के नाम पर मनमानी वसूली भी की जा रही है। जैसे 80 रुपये वाले पैकेट के 250 वसूले जा रहे हैं। डीटीसीडी कोरियर के मैनेजर दिवाकर अवस्थी ने बताया कि रक्षाबंधन के तीन दिन शेष हैं। बकरीद के चलते भी डिलीवरी ब्वॉय अवकाश पर हैं। इसलिए बुकिंग बंद कर दी गई है। आसपास के शहरों के लिए पीटीपी सर्विस है। शहर के ही आलोक गुप्ता ने बताया कि मथुरा के लिए राखी पोस्ट करने आया था। पीटीपी सर्विस के नाम पर 250 रुपये प्रति पैकेट मांगे गए। वापस जा रहा हूं।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.