Move to Jagran APP

पार्षद बताएंगे जनसमस्याएं, तीन दिन में होगा निस्तारण, जानिए कैसे Aligarh news

जनसमस्याओं के निस्तारण के लिए पार्षदों को कार्यकारिणी बैठक या बोर्ड अधिवेशन का इंतजार नहीं करना पड़ेगा इन आयोजनों से पहले भी पार्षद अपनी बात नगर निगम अधिकारियों के समक्ष रख सकते हैं। नगर आयुक्त प्रेम रंजन सिंह ने पार्षदों को मिनी बोर्ड का मंच दिया है।

By Anil KushwahaEdited By: Published: Wed, 27 Jan 2021 06:54 AM (IST)Updated: Wed, 27 Jan 2021 06:54 AM (IST)
पार्षद बताएंगे जनसमस्याएं, तीन दिन में होगा निस्तारण, जानिए कैसे Aligarh news
नगर आयुक्त की अध्यक्षता में पहली बोर्ड बैठक हुई।

अलीगढ़, जेएनएन: जनसमस्याओं के निस्तारण के लिए पार्षदों को कार्यकारिणी बैठक या बोर्ड अधिवेशन का इंतजार नहीं करना पड़ेगा, इन आयोजनों से पहले भी पार्षद अपनी बात नगर निगम अधिकारियों के समक्ष रख सकते हैं। नगर आयुक्त प्रेम रंजन सिंह ने पार्षदों को मिनी बोर्ड का मंच दिया है, जिसमें वह अपने वार्डों की समस्याएं बताकर निस्तारण करा सकते हैं। नगर आयुक्त की अध्यक्षता में पहली बोर्ड बैठक हुई, जिसमें आयीं विभिन्न समस्याओं के निस्तारण के लिए तीन दिन का समय दिया गया है। 

loksabha election banner

नगर आयुक्‍त ने सुनी समस्‍याएं

नगर आयुक्त की पहल पर नगर निगम बोर्ड अधिवेशन से पूर्व मिनी बोर्ड बैठक बुलाने के निर्णय के क्रम में जोन- एक के वार्ड 35, 36, 38, 39, 44, 47, 52, 57, 63, 68, 46, 50, 53, 56, 58, 61, 62, 66, 78 व 79 की समस्याएं नगर आयुक्त ने सुनीं। बैठक में पार्षद मोहम्मद शाकिर, इमरान खान, नईम अख्तर, शाकिर अली, पुष्पेंद्र जादौन, फिरोज खान, सद्​दाम हुसैन, पार्षद प्रतिनिधि मोहम्मद फारुख, शादाब खान, मोहम्मद अंसार, नामित पार्षद भूपेंद्र सिंह, राजेंद्र चौहान थे। पार्षदो ने नगर आयुक्त को अपने वार्डों की समस्याओं से अवगत कराया, जिसमे वार्ड 35 में बरोला पोखर की बाउंड्री वाल निर्माण, ट्यूबवेल पर आपरेटर, वार्ड 36 में बंद प्रकाश बिंदुओं को ठीक कराने, 20 वाट की लाइट को चेंज करने, ईईएसएल कंपनी के विरुद्ध कार्रवाई करने, वार्ड 44 में प्राथमिकता पर जीवनगढ़ नाले की सफाई, जल निकासी के लिए नई आबादी नाले की सफाई, पुलिया निर्माण, वार्ड 46 में जमालपुर फ्लाईओवर तक डिवाइडर का निर्माण, पुरानी चुंगी से जमालपुर तक डिवाइडर पर लाइट, ईदगाह रोड पर चार लाइट लगवाने, वार्ड 47 में मुख्य मार्ग से अतिक्रमण हटाने हेतु मुनादी, अवैध बालू-बदरपुट को हटाने के बाद दुबारा रखने पर कार्रवाई, बंद लाइट ठीक कराने, हैंडपंप को रिबोर कराने, वार्ड 53 शमशाबाद में नाला व सड़क निर्माण, फिरदौस नगर में जल निकासी, पंपसेट, नगला पटवारी निकट पुलिया, 61 में कर्मचारियों की नियुक्ति व वार्ड 62 में जलभराव व डेयरियों से संबधित समस्याएं बताई गईं। महापौर मोहम्मद फुरकान ने कहा जनसमस्याओं के निदान व पार्षदों की शिकायतों पर त्वरित एक्शन लेने के लिए नगर आयुक्त ने सराहनीय कदम उठाया है। इस नई व्यवस्था से पार्षदों द्वारा बताई समस्याअों का अधिक से अधिक समाधान हो सकेगा।

 नगर आयुक्त प्रेम रंजन सिंह ने कहा कि मिनी बोर्ड बैठक में आई पार्षदों की शिकायतों के निस्तारण के लिए संबंधित विभागों को निर्देश दिए गए हैं। उन्होनें कहा कि पार्षद द्वारा बताए गए सुझाव व समस्या जनहित में होते है, समस्याओं का तीन दिन में समाधान कराया जाएगा। लापरवाही पर संबंधित के खिलाफ कार्रवाई होगी। अपर नगर आयुक्त अरूण कुमार गुप्त ने बताया अगली मिनी बोर्ड बैठक 27 जनवरी को होगी। इसमें वार्ड  3, 5, 6, 9, 10, 12, 16, 21, 31, 33, 41, 72, 73, 24, 27, 40, 42, 45, 51, 59, 64, 71 व 80 पार्षदों की शिकायतें सुनी जाएंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.