Move to Jagran APP

Corona Virus Alert: कोरोना वायरस के चलते चर्च में प्रार्थना सभा बंद Aligarh News

कोरोना वायरस को लेकर उत्तर प्रदेश में अलीगढ़ के लोगों में खौफ बरकरार है। सतर्कता बरतते हुए गुरुवार को शहर के बन्नादेवी चर्च में सामूहिक रूप से होने वाली प्रार्थना सभा बंद कर दी गई।

By Sandeep SaxenaEdited By: Published: Thu, 19 Mar 2020 01:08 PM (IST)Updated: Thu, 19 Mar 2020 04:01 PM (IST)
Corona Virus Alert: कोरोना वायरस के चलते चर्च में प्रार्थना सभा बंद Aligarh News
Corona Virus Alert: कोरोना वायरस के चलते चर्च में प्रार्थना सभा बंद Aligarh News

अलीगढ़ जेएनएन। कोरोना वायरस को लेकर उत्तर प्रदेश में अलीगढ़ के लोगों में खौफ बरकरार है। सतर्कता बरतते हुए गुरुवार को शहर के बन्नादेवी चर्च में सामूहिक रूप से होने वाली प्रार्थना सभा बंद कर दी गई।

loksabha election banner

दो अप्रैल तक मंगलायतन तीर्थधाम रहेगा बंद

अलीगढ़ में आगरा रोड स्थित प्रसिद्ध तीर्थधाम मंगलायतन दो अप्रैल तक बाहरी श्रद्धालुओं के लिए बंद रहेगा। यह कदम कोरोना वायरस को देखते हुए उठाया गया है। निदेशक सुधीर शास्त्री ने बताया कि तीर्थधाम में प्रतिदिन हजारों श्रद्धालु आते हैं। आस्था के चलते देश भर से श्रद्धालु यहां आते हैं। दिल्ली, आगरा, हाथरस, एटा, बुलंदशहर आदि तमाम स्थानों से तो प्रतिदिन श्रद्धालुओं के आने का क्रम लगा रहता है। चूंकि आगरा हाई-वे से यह सटा हुआ है, इसलिए तमाम श्रद्धालु तीर्थधाम देखकर रुक भी जाते हैं। जिस प्रकार से कोरोना वायरस फैल रहा है, उसको देखते हुए बाहरी श्रद्धालुओं के लिए 19 मार्च से दो अप्रैल तक पूर्णत: प्रवेश वर्जित किया गया है। सुधीर शास्त्री ने कहा कि वायरस की रोकथाम के लिए सरकार और गैर सरकारी तमाम संगठन ठोस कदम उठा रहे हैं, तो हमारा भी कर्तव्य है कि हम सहयोग करें। इस बीच तीर्थधाम में साफ-सफाई कराई जाएगी। स्थिति सामान्य होने पर पुन: दर्शन-पूजन के लिए मंदिर खोल दिया जाएगा।

जागरूकता को बांटे मास्क

कोरोना वायरस को लेकर  एहतियातन लोग घरों से कम निकल रहे हैं। मौजूदा हाल यह है कि जागरूकता के लिए लोगों शहर में जगह-जगह निशुल्क मास्क बांटे जा रहे हैं। घरों से कम से कम लोग निकलें, इसकी अपील की जा रही है। स्कूल कॉलेज पहले से ही बंद कर दिए गए हैं।

बस व ट्रेनों मेंं कम यात्रा कर रहे लोग

 सामान्य दिनों में दिल्ली व एनसीआर के लिए बुद्धविहार डिपो की 40 रोडवेज का आवागमन रहता था। इनमें 2500 यात्री रोज यात्रा करते थे। बुधवार को 1400 यात्रियों ने ही यात्रा की। अन्य डिपो की बसों में यात्रियों की संख्या काफी कम थी। रोडवेज खाली दौड़ रही है। रोडवेज बस स्टैंड गांधीपार्क वीरान सा है। अन्य डिपो की बसों की भी कमोवेश यही स्थिति है। बस स्टैंड पर यात्रियों को टीवी व साउंड सिस्टम के जरिये संक्रामक से बचाव टिप्स दिए जा रहे हैं। जागरूक करने के लिए संदेश दिया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.