अलीगढ़, जागरण संवाददाता। संविदा कर्मियों की हड़ताल के बाद भी कोरोना के नए स्ट्रेन ओमिक्रान से बचाव के लिए टीकाकरण को गति देनी की हर कोशिश हो रही है। जनपद में अब तक 30 लाख छह हजार 667 टीके लगाए जा चुके हैं। इनमें 20.73 लाख लाभार्थियों को पहला टीका व 9.33 लाख को दोनों टीके लगाए जा चुुके हैं। शनिवार को 212 बूथों पर 13 हजार 658 लोगों को टीके लगाए गए। आज भी 320 बूथों पर टीकाकरण किया जाएगा।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. एमके माथुर ने नियमित सत्रों के अलावा डोर-टू-डोर टीकाकरण किया जा रहा है। 30 लाख से अधिक टीके लगाए जा चुके हैं। अभी भी सात लाख ऐसे लाभार्थी हैं, जिन्होंने पहला टीका भी नहीं लगवाया है। जबकि, कोरोना के नए स्ट्रेन का खतरा बढ़ता जा रहा है। जब तक संपूर्ण टीकाकरण के लक्ष्य को प्राप्त न कर लिया जाए, खतरा समाप्त नहीं होगा। इसलिए जिन लोगों ने टीके नहीं लगवाए हैं, वे नजदीक के केंद्र पर पहुंचकर टीका जरूर लगवा लें। दूसरा टीका भी समय-सीमा के भीतर लगवाना अनिवार्य है। कोविड प्रोटोकाल का पालन भी अनिवार्य है।

पेंशनर दिवस 17 दिसंबर को

अलीगढ़। 17 दिसंबर को डीएम सेल्वा कुमारी जे की अध्यक्षता में कलक्ट्रेट सभागार में पेंशनर दिवस का आयोजन किया जाएगा। वरिष्ठ कोषागार अधिकारी महिमा चंद ने बताया कि कोषागार से पेंशन प्राप्त कर रहे पेंशनरों एवं पारिवारिक पेंशनरों की समस्याओं का इसमें समाधान किया जाएगा। दोपहर 12 बजे से इसका अायोजन होगा। अगर किसी भी पेंशनर को कोई समस्या िहै तो निस्तारण के लिए समय से दर्ज करा दें। --जल जीवन मिशन की समीक्षा बैठक सात को जासं, अलीगढ़ : डीएम सेल्वा कुमारी जे की अध्यक्षता में जल जीवन मिशन कार्यक्रम के तहत जिला पेयजल एवं स्वच्छता मिशन समिति की बैठक सात दिसंबर को होगी। कलक्ट्रेट सभागार में दोपहर 12 बजे से इसका आयोजन किया जा रहा है। सीडीओ अंकित खंडेलवाल ने संबंधित अफसरों से इसमें सूचना समेत शामिल होने की अपील की है।

Edited By: Sandeep Kumar Saxena