Move to Jagran APP

गांवों में संपर्क अभियान, माटी की पकड़ बनाए रखना चाहती है भाजपा Aligarh news

भाजपा ने इस समय गांवों पर विशेष ध्यान देना शुरू कर दिया है। गांवों में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भाजपा के पदाधिकारियों का निरीक्षण चल रहा है। एक-एक स्वास्थ्य केंद्र गोद भी लिए हुए हैं। वहां सरकारी व्यवस्थाएं तो सुधारनी हैं।

By Anil KushwahaEdited By: Published: Tue, 22 Jun 2021 12:09 PM (IST)Updated: Tue, 22 Jun 2021 12:15 PM (IST)
गांवों में संपर्क अभियान, माटी की पकड़ बनाए रखना चाहती है भाजपा Aligarh news
स्वास्थ्य केंद्रों पर पहुंचे सांसद सतीश कुमार गौतम, साथ में अभियान के जिला संयोजक गौरव शर्मा।

अलीगढ़, जेएनएन ।  भाजपा ने इस समय गांवों पर विशेष ध्यान देना शुरू कर दिया है। गांवों में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भाजपा के पदाधिकारियों का निरीक्षण चल रहा है। एक-एक स्वास्थ्य केंद्र गोद भी लिए हुए हैं। वहां सरकारी व्यवस्थाएं तो सुधारनी हैं। स्वयं के प्रयास से भी सुंदरीकरण आदि का कार्य भी करना है, जिससे लोगों को सुविधा मिल सके। जिले की पूरी टीम इनदिनों गांवों में भ्रमण कर रही है।

loksabha election banner

शहरोंं की पार्टी मानी जाती रही है भाजपा  

भाजपा पहले शहरों को पार्टी मानी जाती रही है। माना जाता रहा है कि पार्टी की पकड़ ग्रामीणों की अपेक्षा शहरों में अधिक है, मगर 2014 के बाद से पार्टी ने इस मिथक को भी तोड़ दिया है। भाजपा शहर से लेकर गांवों तक अपनी पकड़ बनाए हुए है। लोकसभा चुनाव हो गया फिर विधानसभा चुनाव पार्टी लगातार बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है। हालांकि, इधर किसान आंदोलन और कोरोना को लेकर कुछ नाराजगी जरूर दिखी। इसे भांपकर पार्टी ने फिर से गांवों में पकड़ बनानी शुरू कर दी है। प्रदेश नेतृत्व की ओर से रणनीति बनाई गई है कि भाजपा जिले के पदाधिकारी गांवों में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और प्राथमकि स्वास्थ्य केंद्र को गोद लेंगे। यहां सरकारी व्यवस्थाओं को तो सुधारेंगे, साथ ही अपने स्तर से भी सुधार करेंगे। इसके लिए गांव के प्रतिष्ठित लोगों से मिलकर वह स्वास्थ्य केंद्रों के सुंदरीकरण की व्यवस्था करेंगे। केंद्र पर छायादार पौधे लगाएंगे। फूल के भी पौधे लगाएंगे, जिससे वातावरण सुंगधित बना रहे। साथ ही स्वास्थ्य केंद्र की टूटी पड़ी चाहरदीवारी को भी ठीक करने का काम करेंगे।

भाजपा के सभी कार्यक्रम जनता के हित में

भाजपा जिलाध्यक्ष ने कहा कि पार्टी के सभी कार्यक्रम जनता के हित में होते हैं। स्वास्थ्य केंद्रों को गोद लेने से वहां की व्यवस्था सुधरेगी। स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी सतर्क होकर कार्य करेंगे, मरीजों का अच्छे से इलाज भी करेंगे। कई बार होता है कि चेकिंग आदि न होने से डाक्टर हफ्तों नहीं आते हैं, ऐसे में अब उन्हें यह डर लगने लगा कि कभी भी कोई पदाधिकारी आकर निरीक्षण कर लेगा, इसलिए वह भी स्वास्थ्य केंद्रों पर बैठ रहे हैं। साथ ही पदाधिकारी जनता से भी बातचीत करते हैं, उनसे पूछते हैं कि स्वास्थ्य केंद्र पर कहीं कोई कमी हो तो तुरंत बताएंगे। ऋषिपाल सिंह ने कहा कि इसके बेहतर परिणाम भी आने लगे हैं, जो स्वास्थ्य केंद्र कभी धूल में लिपटे रहते थे, साफ-सफाई नहीं होती थी, वहां अब स्वच्छता दिखती है। स्टाफ भी सतर्क रहता है। मरीजों को अच्छे से देख रहे हैं। हालांकि, जिलाध्यक्ष ने यह माना कि अभी और सुधार की जरूरत है, जो धीरे-धीरे हो जाएगा।

स्वास्थ्य केंद्रों पर अभियान चलाया

सोमवार को स्वाथ्य केंद्रों पर वैक्सीनेशन का अभियान चलाया गया। भाजपा के पदाधिकारी केंद्रों पर पहुंचे और उन्होंने व्यवस्थाएं देखीं। भाजपा जिला उपाध्यक्ष गौरव शर्मा को जिला संयोजक की जिम्मेदारी दी गई है। उन्होंने बताया कि लोधा, सामुदायिक केंद्र पर पहुंचे यहां पर वैक्सीन लगवाने के लिए लोगाें को प्रेरित किया गया। खैर के शादीपुर पल्सेड़ा, लालघड़ी , बसेरा गांव में भी पहुंचे। सांसद सतीश कुमार गौतम ने कहा कि यह अभियान वास्तव में जनता के हित कर है। तमाम लोग कई भ्रांतियों के चलते वैक्सीन नहीं लगाना चाहते हैं, उन्हें समझाकर वैक्सीन लगवाया जा रहा है। गांवों में माहौल बन रहा है लोग वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित हो रहे हैं। सांसद ने कहा कि गांवों में जागरूकता की जरूरत है, एक बार लोगाें के मन में बात बैठ जाएगी तो फिर कोई दिक्कत नहीं होगी। सुशील गर्ग, शीलू ठाकुर आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.