Move to Jagran APP

मिलावटखोरी के खिलाफ कार्रवाई के लिए कांग्रेसियों ने सौंपा ज्ञापन Aligarh news

खाद्य पदार्थों खास तौर पर मिल्क प्रोडक्ट मसाला तेल मिठाई मैं मिलावट ना हो इसे सुनिश्चित करने के लिए कांग्रेसियों ने जनता के स्वास्थ्य के हितों की चिंता कर जिलाधिकारी के नाम संबोधित ज्ञापन अपर नगर मजिस्ट्रेट प्रथम अंजुम बी को सौंपा।

By Anil KushwahaEdited By: Published: Sat, 07 Nov 2020 03:48 PM (IST)Updated: Sat, 07 Nov 2020 03:48 PM (IST)
मिलावटखोरी के खिलाफ कार्रवाई के लिए कांग्रेसियों ने सौंपा ज्ञापन Aligarh news
सीएम प्रथम अंजुम बी को ज्ञापन देते कांग्रेस नेता आगा यूनुस

अलीगढ़, जेएनएन : खाद्य पदार्थों खास तौर पर मिल्क प्रोडक्ट, मसाला, तेल, मिठाई मैं मिलावट ना हो, इसे सुनिश्चित करने के लिए कांग्रेसियों ने जनता के स्वास्थ्य के हितों की चिंता कर जिलाधिकारी के नाम संबोधित ज्ञापन अपर नगर मजिस्ट्रेट प्रथम अंजुम बी को सौंपा।

prime article banner


त्‍योहाराेें पर बिकते हैं मिलावट सामान  

कांग्रेस नेता आगा यूनुस के नेतृत्व में एसीएम प्रथम से मिले कार्यकर्ताओं ने कहा कि जनसामान्य के बीच एक आम धारणा बनती जा रही है कि बाजार में मिलने वाली बहुत चीजो में कुछ न कुछ मिलावट होने की संभावना है। जनसामान्य की चिंता स्वाभाविक ही है। आज मिलावट का कहर सबसे ज्यादा हमारी रोजमर्रा की जरूरत की चीजों पर पड़ रहा है। शहर और कस्बों में मिलावटी खाद्य-पदार्थो की भरमार होने की संभावना है। आजकल दूध, घी, तेल, खोया, मिठाई मसाले आदि सब कुछ में मिलावट होने की रिपोर्ट पहले से आती रही हैं। जिससे लोगों के स्वास्थ्य के ऊपर गहरा असर पड़ता है । खाद्य पदार्थों में मिलावट की वस्तुओं पर निगाह डालने पर पता चलता है कि मिलावटी सामानों का निर्माण करने वाले लोग कितनी चालाकी से लोगों की आंखों में धूल झोंक रहे हैं।

हमारे यहां इस समय त्याेहार का सीजन है त्योहारों में उपरोक्त खाद्य पदार्थों की मांग और अधिक बढ़ जाती है इसका फायदा मुनाफाखोर उठाने के लिए मिलावट जैसे गलत कार्य को करने में भी परहेज नहीं करता।

त्योहारी सीजन में और उसके बाद भी लोगों के स्वास्थ्य के हितों की रक्षा के लिए उचित कदम उठाए जाएं और सदैव के लिए मिलावट से अलीगढ़ वासियों को मुक्ति दिलाया जाए। इस मौके पर नासिर अली नदीम अल्वी अकील इंद्रपाल खुर्रम नदीम अजहर अली आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.