Move to Jagran APP

अव्यवस्था देख कमिश्नर को आया गुस्सा, अधिकारियों में मची खलबलीAligarh News

मुकंदपुर स्थित डॉ. भीमराव आंबेडकर आइएएस-पीसीएस कोचिंग सेंटर का मंडलायुक्त अजयदीप सिंह ने निरीक्षण किया। यहां पर काफी अव्यवस्थाएं मिलीं।सुरक्षा के भी कोई इंतजाम नहीं थे।

By Sandeep SaxenaEdited By: Published: Thu, 28 Nov 2019 07:47 AM (IST)Updated: Thu, 28 Nov 2019 07:47 AM (IST)
अव्यवस्था देख कमिश्नर को आया गुस्सा, अधिकारियों में मची खलबलीAligarh News
अव्यवस्था देख कमिश्नर को आया गुस्सा, अधिकारियों में मची खलबलीAligarh News

अलीगढ़ (जेएनएन) : मुकंदपुर स्थित डॉ. भीमराव आंबेडकर आइएएस-पीसीएस कोचिंग सेंटर का मंडलायुक्त अजयदीप सिंह ने निरीक्षण किया। यहां पर काफी अव्यवस्थाएं मिलीं।सुरक्षा के भी कोई इंतजाम नहीं थे। उन्होंने समाज कल्याण विभाग के उपनिदेशक को सुधार के निर्देश दिए।

loksabha election banner

सुधार के निर्देश दिए

मंडलायुक्त ने नाराजगी जताते हुए सुधार के निर्देश दिए। कहा कि यहां पर हर हाल में इंवेटर, खिड़कियों में जाली, पुस्तकालय के लिए किताबें-पाठ्य सामग्री एवं खराब विद्युत उपकरणों को तत्काल दुरुस्त कर दिया जाए। शौचालय में साफ-सफाई भी कम थी, यहां भी सुधार के निर्देश दिए। मंडलायुक्त ने यहां मौजूद छात्रों से संविधान पर चर्चा की। यहां से फिर वह डॉ. भीमराव आंबेडकर राजकीय छात्रावास बाबरी मंडी पहुंचे। यहां पर बाउंड्री टूटी हुई थी। विद्युत वायङ्क्षरग भी खराब थी, शौचालय भी टूट पड़ा था। रात्रि सुरक्षा के भी कोई इंतजाम नहीं थे। उन्होंने समाज कल्याण विभाग के उपनिदेशक को सुधार के निर्देश दिए।

15 दिसंबर तक द्वितीय सत्यापन का काम कर लें पूरा

मंडलायुक्त अजयदीप सिंह की अध्यक्षता में मंगलवार को कमिश्नरी सभागार में स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि शौचालयों का द्वितीय सत्यापन का काम 15 दिन के अंदर पूरा कर लिया जाए। गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देना है। इसमें कोई भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी। जिन ग्रामों में शौचालय प्रयोग का प्रतिशत कम है, वहां पर स्वच्छता गोष्ठी व शौचालय उपयोग का व्यापक प्रचार प्रसार किया जाए। इसमें महिलाओं व बच्चों को शौचालय उपयोग के लिए जागरूक किया जाए। लापरवाह ग्र्राम प्रधानों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। इस मौके पर उपनिदेशक पंचायत एसके सिंह, सहायक निदेशक बेसिक शिक्षा अधिकारी आइपीएस सोलंकी, डीपीआरओ पारुल सिसौदिया आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.