Move to Jagran APP

Divisional Meeting of Commissioner : कमिश्‍नर गौरव दयाल ने कहा, आंकड़ों में बाजीगरी न करें अफसर व कर्मचारी, नहीं तो होगा फिर ये सब Aligarh News

गुरुवार को मंडलायुक्त गौरव दयाल की अध्यक्षता में कमिश्नरी सभागार में विकास कार्यों एवं राजस्व कार्यों की समीक्षा बैठक हुई। इसमें मंडलायुक्त ने कहा कि अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। जनवरी के बाद ही इसकी तैयारियां शुरू हो जाएंगी।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Published: Fri, 17 Sep 2021 08:58 AM (IST)Updated: Fri, 17 Sep 2021 08:58 AM (IST)
Divisional Meeting of Commissioner : कमिश्‍नर गौरव दयाल ने कहा, आंकड़ों में बाजीगरी न करें अफसर व कर्मचारी, नहीं तो होगा फिर ये सब  Aligarh News
मंडलायुक्त गौरव दयाल ने सभी विभागों को तेजी से कार्य करने के निर्देश दिए

अलीगढ़, जेएनएन। अगले साल प्रस्तावित विधानसभा चुनाव को देखते हुए मंडलायुक्त गौरव दयाल ने सभी विभागों को तेजी से कार्य करने के निर्देश दिए। 31 दिसंबर तक का सभी को लक्ष्य दिया जाएगा। इसके साथ ही छुट्टा गोवंश की देखभाल में लापरवाही करने पर मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी का वेतन रोकने के आदेश हो गए हैं। ई डिस्ट्रिक पोर्टल पर भ्रामक आंकड़े डालने पर अफसर व कर्मचारियों को आंकड़ों में बाजीगरी न करने की नसीहत दी।

loksabha election banner

कमिश्‍नर ने दिए निर्देश

गुरुवार को मंडलायुक्त गौरव दयाल की अध्यक्षता में कमिश्नरी सभागार में विकास कार्यों एवं राजस्व कार्यों की समीक्षा बैठक हुई। इसमें मंडलायुक्त ने कहा कि अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। जनवरी के बाद ही इसकी तैयारियां शुरू हो जाएंगी। ऐसे में सभी विभाग अपने कार्यों को 31 दिसंबर तक निपटा लें। इसके बाद चुनाव की तैयारियों में जुटना पड़ेगा। वसूली व परर्वतन के कार्यों को गंभीरता से पूरा किया जाए। स्वरोजगार योजना में स्वीकृत आवेदन पत्रों पर ऋण वितरण किया जाना सुनिश्चित किया जाए। दूध एवं सहकारी समितियां सक्रिय की जाएं। समीक्षा बैठक में मत्स्य पालन एवं तालाबों को लेकर सामने आया कि 3106 जल क्षेत्र के सापेक्ष 1707 का आवंटन किया गया। दिसंबर तक 86 पट्टों की अवधि समाप्त हो रही है। इस पर मंडलायुक्त ने नियमों के तहत इन पट्टों को आवंटित करने के निर्देश दिए।

सिजेरियन प्रसव शुुरू करने के निर्देश 

मंडलायुक्त ने कोरोना की सामान्य स्थिति को देखते हुए पंडित दीनदयाल उपाध्याय संयुक्त चिकित्सालय में सिजेरियन प्रसव शुरू करने के निर्देश दिए। मंडलायुक्त ने अच्छा कार्य करने वाले अधिकारियों कर्मचारियों को प्रोत्साहित करने और शिथिल कार्य करने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए। इस मौके पर अलीगढ़ डीएम सेल्वा कुमारी जे, सीडीओ अलीगढ़ अंकित खंडेलवाल समेत अन्य मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.